ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीयुवा जॉब सीकर नहीं, जॉब प्रोवाइडर बनें: मुख्य सचिव

युवा जॉब सीकर नहीं, जॉब प्रोवाइडर बनें: मुख्य सचिव

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा है कि झारखंड में पूंजी निर्माण की दिशा में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस हेतु सरकार की सबल नीतियों को आधार बनाकर पूंजी निवेश की संभावनाओं पर गंभीरता से...

युवा जॉब सीकर नहीं, जॉब प्रोवाइडर बनें: मुख्य सचिव
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 17 Nov 2017 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा है कि झारखंड में पूंजी निर्माण की दिशा में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस हेतु सरकार की सबल नीतियों को आधार बनाकर पूंजी निवेश की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवा जॉब सीकर न बनें, बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनें। मुख्य सचिव शुक्रवार को होटल बीएनआर चाणक्या में वाई फॉर बिज द्वारा इन्टरप्रेन्योरशिप को लेकर आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थीं।

वर्मा ने कहा कि सरकार के पास बेहतरीन नीतियां हैं तथा कई नीतियों में युवाओं को उद्यम की दिशा में प्रोत्साहित करने के लिए बदलाव भी किया गया है। सरकार की नीतियों का फायदा उठाकर राज्य के विकास में युवा बड़े सहयोगी बन सकते हैं। वाई फॉर बिज (यूथ फॉर बिजनेस) द्वारा आयोजित कार्यक्रम द्वारा इस क्षेत्र में एक बड़ी पहल की गई है, जिसका लाभ युवा उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास का सपना है कि राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करने वाला एक ऐसा सिस्टम विकसित किया जाये, जिससे युवाओं में स्वरोजगार के सपने को साकार किया जा सके। श्रीमती वर्मा ने कहा कि झारखंड में रोड सेफ्टी जैसे बिन्दुओं पर भी काफी काम हुआ है। करीब 700 ब्लैक स्पॉट को चिन्ह्ति कर काम किया जा रहा है। इसके अलावा ऐसे तमाम ब्लैक स्पॉट को भी नजदीकी हॉस्पीटल के साथ टैग किया जा चुका है। राज्य में तसर के क्षेत्र में उद्योग की संभावनाएं हैं और पूरे देश का 60 प्रतिशत तसर का उत्पादन राज्य में होता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से आईटी सचिव सतेन्द्र सिंह, निदेशक यूपी सिंह सहित उद्यमिता से जुड़ी कई शख्सियतें उपस्थित थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें