ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीJAC board result: मैट्रिक-इंटर साइंस का रिजल्ट 30 को देने की तैयारी

JAC board result: मैट्रिक-इंटर साइंस का रिजल्ट 30 को देने की तैयारी

एक ओर से झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) 30 मई को मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट देने की तैयारी में जुटा है। वहीं दूसरी ओर भाषा की कॉपियां भी जांची जी रही है। जैक को उम्मीद है कि सबकुछ समय से पूरा हो...

JAC board result: मैट्रिक-इंटर साइंस का रिजल्ट 30 को देने की तैयारी
मुख्य संवाददाता,रांचीMon, 22 May 2017 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ओर से झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) 30 मई को मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट देने की तैयारी में जुटा है। वहीं दूसरी ओर भाषा की कॉपियां भी जांची जी रही है। जैक को उम्मीद है कि सबकुछ समय से पूरा हो जाएगा। परंतु जिस गति से कॉपियों की जांच चल रही है। इससे असमंजस की स्थिति बनी है। बावजूद इसके मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट तैयार कर रही एजेंसी अब तक मिली कॉपियों के नंबर को लेकर क्रास लिस्ट तैयार करने में लगी है। एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि समय रहते रिजल्ट तैयार कर जैक को सौंप दिया जाएगा। 
 

5.59 लाख छात्रों के भाग्य का फैसला 30 को 
मैट्रिक-इंटर साइंस के 5.59 लाख छात्रों के भाग्य कॉपियों में कैद हो गया है। इनके भाग्य का फैसला 30 को होनेवाला है। जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा था कि किसी भी हाल में 30 को रिजल्ट दे दिया जाएगा, ताकि मेडिकल-इंजीनियरिंग में जानेवाले छात्रों को परेशानी न हो। इसी को ध्यान में रखते हुए रिजल्ट देने का काम भी जोरों पर चल रहा है। जैक के अनुसार मैट्रिक की परीक्षा में 4,66, 746 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। वहीं इंटर साइंस की परीक्षा में भी 91,997 परीक्षार्थियों ने परीक्षा लिखा है। आर्ट्स का रिजल्ट जून में आने की संभावना है। 
 

फैक्ट फाइल
मैट्रिक में छात्रों की संख्या-4,66,746
इंटर साइंस में छात्रों की संख्या-91,997

हर हाल में 30 मई को रिजल्ट दे दिया जाएगा। जैक अध्यक्ष के निर्देश पर कॉपी काटने और क्रास लिस्ट तैयार करने का काम साथ-साथ चल रहा है। 25 से पहले कॉपियों के नंबर संबंधित एजेंसी को दे दिया जाएगा और जैक के कैलेंडर के अनुसार 30 मई को रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी।
एसके सिंह, परीक्षा नियंत्रक, जैक

रिजल्ट घोषित होने पर  इस लिंक पर क्लिक कर अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और रोल नंबर इसमें डालना होगा। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
12वीं का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें
10वीं का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें