ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीखूंटी में गोलियों के साथ पीएलएफआई का हार्डकोर उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी में गोलियों के साथ पीएलएफआई का हार्डकोर उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी पुलिस ने रविवार को पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी एतवा बोदरा उर्फ मार्शल को सात जिंदा गोलियां और  पीएलएफआई के छह सादे लेटरहेड के साथ गिरफ्तार कर लिया  है। एतवा मुरहू थाना क्षेत्र के...

खूंटी में गोलियों के साथ पीएलएफआई का हार्डकोर उग्रवादी गिरफ्तार
संवाददाता,रांचीMon, 26 Jun 2017 01:51 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी पुलिस ने रविवार को पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी एतवा बोदरा उर्फ मार्शल को सात जिंदा गोलियां और  पीएलएफआई के छह सादे लेटरहेड के साथ गिरफ्तार कर लिया  है। एतवा मुरहू थाना क्षेत्र के जामदा सियांकेल गांव का रहने वाला है। दो साल पूर्व 27 अगस्त 2015 को भी पुलिस ने एतवा को काफी संख्या में डेटोनेटर और चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया था । अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी देते हुए एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा  ने बताया कि जेल से निकलने के बाद एतवा फिर से पीएलएफआई के दस्ते में शामिल हो गया था। एसपी ने बताया कि एतवा इन दिनों पट्टू नाग, प्रभू सहाय बोदरा और सनिका ओड़ेया उर्फ चोयता के दस्ते में रहता था। एसपी ने बताया कि एतवा चोयता के खास दोस्तों में एक था और प्रभू सहाय बोदरा के गांव का रहने वाला है।
गुल्लू-रूमुतकेल के बीच हुई गिरफ्तारी
एसपी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का एक दस्ता गुल्लू के आसपास के जंगलों में पहुंचा हुआ है, जो किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में है। इस सूचना पर उन्होंने तत्काल एएसपी अनुराग राज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें झारखंड जगुआर, जरिया कैंप के डीएसपी मो कौशर अली, मुरहू थानेदार दिनेश कुमार प्रजापति, सब इंस्पेक्टर बमबम कुमार समेत थाना रिजर्व गार्ड और झारखंड जगुआर के जवानों को शामिल किया गया। पुलिस टीम गुल्लू और रूमुतकेल के बीच छापामारी अभियान शुरू की।  इसी दौरान एतवा बोदरा पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसने पुलिस को बताया है कि वह गोलियां और लेटरहेड लेकर अपने दस्ता सदस्यों के पास जा रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें