ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीखूंटी में पीएलएफआई उग्रवादियों ने मुखिया को मारी गोली, मौत

खूंटी में पीएलएफआई उग्रवादियों ने मुखिया को मारी गोली, मौत

खूंटी जिले के रनिया प्रखंड के खटखुरा पंचायत के मुखिया जोन लुगून की पीएलएफआई उग्रवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना मुखिया के नाड़ाहातु गांव स्थित घर के आंगन में गुरुवार रात दस बजे घटी। मुखिया के...

खूंटी में पीएलएफआई उग्रवादियों ने मुखिया को मारी गोली, मौत
संवाददाता,रांचीSat, 24 Jun 2017 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी जिले के रनिया प्रखंड के खटखुरा पंचायत के मुखिया जोन लुगून की पीएलएफआई उग्रवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना मुखिया के नाड़ाहातु गांव स्थित घर के आंगन में गुरुवार रात दस बजे घटी। मुखिया के घर सात-आठ की संख्या में सशस्त्र उग्रवादी पहुंचे थे। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस का कहना है कि घटना को शनिचर सुरीन और मंगरा लुगून के दस्ते ने अंजाम दिया है।

शुक्रवार की सुबह एसपी अश्विनी कुमार सिंहा और एसडीपीओ नाजीर अख्तर सशस्त्र बल के साथ नाड़ाहातु पहुंचे। उन्होंने परिजनों समेत गांव के अन्य लोगों से मिलकर घटना की जानकारी ली। घटना के बाद रनिया प्रखंड के अन्य मुखिया प्रखंड कार्यालय पहुंचे और कार्यालय में ताला जड़ दिया। ऐसे घटी घटना मृतक की पत्नी समेत गांव के लोगों ने बताया कि रात के दस बजे मुखिया अपने परिवार के साथ कमरे में सो रहे थे। इसी बीच एक बंदूकधारी दरवाजे को धक्का देकर अंदर प्रवेश किया और मुखिया को जगाते हुए कहा कि चलिए बड़े भाई बाहर आपसे कुछ बात करनी  है। जैसे ही मुखिया बाहर आए बंदूकधारी उग्रवादियों ने मुखिया पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। उसके बाद खींच कर आंगन के बाहर वाले दरवाजे तक ले गए। बाहर और छह-सात बंदूकधारी थे। उन्होंने भी मुखिया पर और गोलियां चलायी तथा पत्थर से कूच दिया, जिससे मुखिया की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इधर मुखिया का शव जैसे ही पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा, जिले के लगभग 50 मुखिया पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम होने से रोके रखा। उनका कहना था कि तोरपा के विधायक पौलुस सुरीन आएंगे, उसके बाद वे अपनी मांगें एसपी को बुलाकर रखेंगे, तभी शव का पोस्टमार्टम होगा। विधायक के पहुंचने के बाद एसडीपीओ रनवीर कुमार सिंह एसपी के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें