class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारा घोटाला: तीन मामलों में रांची के कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद

चारा घोटाला: तीन मामलों में रांची के कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में शुक्रवार को सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत में पेश हुए। उनकी ओर से तत्कालीन मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा पदाधिकारी रिचर्ड अमरेंद्र विश्वास को गवाह के रूप में पेश किया गया।
लालू की ओर से अदालत को बताया गया कि चारा घोटाले के मामले में जो भी सरकारी गवाह( एप्रूवर) बने हैं उनका कहना है कि श्याम बिहारी सिन्हा के पास अक्सर लालू जाते थे और उनसे पैसे लेते थे। लेकिन सीबीआई की ओर से इस मामले में मुख्यमंत्री के पूर्व सुरक्षा पदाधिकारी का पक्ष नहीं लिया गया। मुख्य सुरक्षा पदाधिकारी को मुख्यमंत्री के टूर प्रोग्राम की जानकारी रहती है। बिना उनकी जानकारी के टूर प्रोग्राम तय नहीं होता है। सीएम को जहां भी जाना होता है उसकी सूचना संबंधित जिले के उपायुक्त, एसपी और अन्य संबंधित लोगों को दी जाती है। यदि लालू श्याम बिहारी सिन्हा के पास जाते तो इसका रिकॉर्ड भी मौजूद रहता, लेकिन सीबीआई ने इस पर कोई पूछताछ नहीं की है। गवाही के दौरान रिचर्ड ने स्पष्ट किया कि एसबी सिन्हा के घर जाने या उनसे मिलने का कभी लालू प्रसाद का टूर प्रोग्राम नहीं बना था।
चारा घोटाले के आरसी 64 ए /96 मामले में लालू ने अपनी हाजिरी दी। दो अन्य मामलों में आज तिथि निर्धारित नहीं थी। अब अगले सप्ताह लालू फिर कोर्ट आकर अपने गवाह को पेश करेंगे।
लालू ने ली पत्रकारों से चुटकी
चारा घोटाला मामले में कोर्ट में उपस्थित होने के लिए सीबीआइ के विशेष कोर्ट पहुंचे लालू प्रसाद ने शुक्रवार को मीडियावालों पर चुटकी ली। उन्होंने कहा, ऐ तुमलोग अमित शाह के कार्यक्रम में नहीं गए। अमित शाह रांची आएं  हैं, सब यहीं दिख रहे हो। ईमानदारी के एक हजार दिन के उनके कार्यक्रम में जाओ...। चुटकी लेकर मुस्कराते लालू प्रसाद सीबीआइ कोर्ट में प्रवेश कर गए। लालू के बोलने की पुरानी शैली से उनके कार्यकर्ताओं के साथ मीडियाकर्मी भी मुस्कराने लगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lalu Prasad appearing in Ranchi court in three cases
झारखंड को 1.45 लाख करोड़ रुपये का अनुदानः अमित शाहमोरहाबादी मैदान में शुरू हुआ उत्पादों का मेला