ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीभारतीय खाद्य निगम के आरोप की जांच होः सरयू राय

भारतीय खाद्य निगम के आरोप की जांच होः सरयू राय

झारखंड के खाद्य व आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा है कि धान खरीद के संबंध में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के महाप्रबंधक अमित भूषण ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनके द्वारा लगाए गए आरपों के...

भारतीय खाद्य निगम के आरोप की जांच होः सरयू राय
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSat, 13 May 2017 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के खाद्य व आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा है कि धान खरीद के संबंध में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के महाप्रबंधक अमित भूषण ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनके द्वारा लगाए गए आरपों के तथ्यों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने जिलों से कतनी धान खरीदी गई, कितने मिलरों को धान दिया गया, कितनी राशि बांटी गई समेत इससे संबंधित सारा ब्योरा मंगाने का निर्देश दिया है। 
क्या है मामला
पिछले दिनों एफसीआई के महाप्रबंधक ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने राज्य सरकार की मिलीभगत से मिलर एवं ट्रेडर्स को करोड़ों रूपए का अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया था। साथ ही जांच नहीं किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया था। खाद्य व आपूर्ति मंत्री ने उनके आरोपों को गंभीरता से लिया है। 
16 को होगी बैठक
सरयू राय ने कहा है कि एफसीआई महाप्रबंधक (क्षेत्र) ने जो आरोप लगाए हैं इसका साक्ष्य भी निगम के माध्यम से उनसे मांगा जाए। यह भी सुनिश्चित करें कि यह आरोप उनका व्यक्तिगत है या निगम की ओर से है। मंत्री ने कहा धान खरीद पर 16 मई को समीक्षा बैठक हुलाई गई है। बैठक में जिलों से प्राप्त जानकारी समेत सारे तथ्यों को लेकर आएं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें