ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीगिरिडीह मुठभेड़ की हो जांच, बाबूलाल मरांडी ने सीएम को लिखा पत्र

गिरिडीह मुठभेड़ की हो जांच, बाबूलाल मरांडी ने सीएम को लिखा पत्र

गिरिडीह के मधुबन इलाके में नक्सली मानकर जिस व्यक्ति की हत्या की गई है, वह नक्सली नहीं है। पुलिस ने नौ जून को मोतीलाल बास्के को नक्सली बताया था और उसके पास से हथियार होने की बात भी कही थी। इस मुठभेड़...

गिरिडीह मुठभेड़ की हो जांच, बाबूलाल मरांडी ने सीएम को लिखा पत्र
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीFri, 21 Jul 2017 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

गिरिडीह के मधुबन इलाके में नक्सली मानकर जिस व्यक्ति की हत्या की गई है, वह नक्सली नहीं है। पुलिस ने नौ जून को मोतीलाल बास्के को नक्सली बताया था और उसके पास से हथियार होने की बात भी कही थी। इस मुठभेड़ की उच्चस्तरीय जांच भी होनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस संबंध में सीएम रघुवर दास को पत्र लिखा है। उस पत्र के आधार पर मुख्यमंत्री कायार्लय ने गृह सचिव को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
क्या है मामला : पुलिस को यह सूचना मिली थी कि मधुबन इलाके में नक्सलियों का एक दस्ता पहुंचा हुआ है। इसी सूचना पर सीआरपीएफ, जिला बल और अन्य पुलिस की टीम उस इलाके में पहुंची। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी। नक्सली भाग गये थे, लेकिन पुलिस की गोली से मोतीलाल बास्के की मौत हो गई थी। वह निर्दोष ग्रामीण है। पुलिस ने उसके पास से हथियार बरामद करने का दावा भी किया था।
मजदूर था बास्के : मरांडी ने लिखा है कि बास्के डोली मजदूर था, जो जैनियों के तीर्थ स्थल पारसनाथ पर्वत में डोली ढोकर अपना जीवन यापन करता था। मृतक कहीं से भी नक्लसी दस्ता में शामिल नहीं था। पुलिस उसे नक्सली बताकर वाहवाही लूट रही है। सामाजिक संगठन दबंग विरोधी मोर्चा ने इस संबंध में डीसी को एक ज्ञापन दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें