ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीशहर में स्कूल बसों की चेकिंग का अभियान जल्द शुरू होगा

शहर में स्कूल बसों की चेकिंग का अभियान जल्द शुरू होगा

शहर में स्कूल बसों की चेकिंग का अभियान किसी भी दिन शुरू हो जाएगा। इस बार अभियान जोरदार तरीके से चलाया जाएगा। एक साथ कई स्थानों पर एक ही दिन चेकिंग की जाएगी। नियमों का पालन नहीं करने वाली बसों को जब्त...

शहर में स्कूल बसों की चेकिंग का अभियान जल्द शुरू होगा
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीMon, 26 Jun 2017 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में स्कूल बसों की चेकिंग का अभियान किसी भी दिन शुरू हो जाएगा। इस बार अभियान जोरदार तरीके से चलाया जाएगा। एक साथ कई स्थानों पर एक ही दिन चेकिंग की जाएगी। नियमों का पालन नहीं करने वाली बसों को जब्त किया जाएगा। उसके बाद इन बसों को कोर्ट से ही छोड़ाना होगा। जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस मिल कर अभियान चलाएगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए कमेटी का गठन किया है। हालांकि बसों की चेकिंग का अभियान ग्रीष्मावकाश के बाद ही शुरु करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इसके लिए प्रशासन ने जो कमेटी बनाई थी उसमें कुछ नामों पर मंजूरी नहीं मिली थी। इसके बाद फिर से कमेटी बनाने को कहा गया। अब नई कमेटी बन गई है। कुछ दिन पहले ओवरब्रिज के डिवाइडर से एक स्कूल बस के टकराने के बाद जांच करने का निर्णय लिया गया है। 
सभी मापदंडों की जांच की जाएगी
जांच के दौरान बसों की फिटनेस से लेकर ड्राइवर के  यूनिफॉर्म तक की जांच की जाएगी। इस बात की जानकारी भी ली जाएगी कि ड्राइवर और अटेंडेंट के संबंध में संबंधित थाने से आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी मांगी गई है या नहीं। ड्राइविंग लाइसेंस कितना पुराना है। पांच साल से कम पुराने लाइसेंस रखने वालों पर कार्रवाई हो सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें