ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीस्वच्छता अभियान में व्यवसायी सरकार का सहयोगी बनें : चैंबर

स्वच्छता अभियान में व्यवसायी सरकार का सहयोगी बनें : चैंबर

फेडरेशन झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने व्यापारियों से आग्रह किया है कि स्वच्छता अभियान में वे सरकार के सहयोगी बनें। साथ ही गाड़ोदिया ने यह भी आग्रह किया है कि व्यावसायी सड़कों...

स्वच्छता अभियान में व्यवसायी सरकार का सहयोगी बनें : चैंबर
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 04 Nov 2017 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

फेडरेशन झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने व्यापारियों से आग्रह किया है कि स्वच्छता अभियान में वे सरकार के सहयोगी बनें। साथ ही गाड़ोदिया ने यह भी आग्रह किया है कि व्यावसायी सड़कों पर दुकान नहीं लगायें। अतिक्रमण मुक्त मार्ग बनाने और सुगम यातायात के लिए व्यापारी पूरा हाथ बटायें।

व्यावसायियों को भेजे पत्र के माध्यम से कहा कि शहर की सड़कों को संकीर्ण बनाने में अतिक्रमण को मुख्य समस्या बताया गया है। राज्य सरकार ने भी इसपर चिंता व्यक्त करते हुए चैंबर सदस्यों से अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने में सहयोग करने की अपील की है। यदि किसी व्यापारी के आसपास सड़कों पर अतिक्रमण है, तब उसे व्यवस्थित बनाने में उचित पहल करें। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रेड लाईसेंस आसानी से प्राप्त करने के लिए चैंबर द्वारा निगम के सहयोग से क्षेत्रवार शिविर लगाया जायेगा। चैंबर महासचिव कुणाल अजमानी ने कहा कि प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुरूप राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत युद्धस्तर पर जारी है।

राज्य के व्यापार और उद्योग जगत के परस्पर सहयोग के बिना इस अभियान की सफलता संभव नहीं है। फेडरेशन चैंबर अपने राज्य, शहर, मुहल्लों को स्वच्छ बनाये रखने में व्यवसायियों से पर्याप्त सहयोग की अपील करता है। ‘राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान‘ को सफल बनाने में सभी व्यापारी सक्रिय रूप से जुड़ें और एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें। आसपास का वातावरण तभी स्वच्छ हो सकेगा जब कूड़ा कचरा और गंदे पानी की निकासी की सही व्यवस्था हो। इसके लिए व्यावसायी प्रतिष्ठान में दो रंगों हरा एवं नीला डस्टबीन अवश्य रखें। उपाध्यक्ष सोनी मेहता ने कहा कि व्यापारी यह प्रयास करें कि उनके प्रतिष्ठान, घर एवं कार्यालय से लगभग 10 मीटर की दूरी तक का क्षेत्र स्वच्छ और सुंदर बना रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें