ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसभी अस्पतालों में 48 जीवनरक्षक दवाएं मुफ्त उपलब्ध होंगी

सभी अस्पतालों में 48 जीवनरक्षक दवाएं मुफ्त उपलब्ध होंगी

राज्य के 48 तरह की जीवनरक्षक दवाएं मुफ्त मिलेंगी। सरकार ने दवाओं की खरीद की प्रक्रिया शुरू कर दी। मंत्रिमंडल की हरी झंडी मिलने का इंतजार है। दवा आपूर्ति के लिए पांच कंपनियां चुनी गईं। इसकी खरीद...

सभी अस्पतालों में 48 जीवनरक्षक दवाएं मुफ्त उपलब्ध होंगी
विशेष संवाददाता,रांचीThu, 17 Aug 2017 01:53 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के 48 तरह की जीवनरक्षक दवाएं मुफ्त मिलेंगी। सरकार ने दवाओं की खरीद की प्रक्रिया शुरू कर दी। मंत्रिमंडल की हरी झंडी मिलने का इंतजार है।
दवा आपूर्ति के लिए पांच कंपनियां चुनी गईं। इसकी खरीद प्रक्रिया में कोई व्यवधान न आए, इसके लिए झारखंड सरकार वित्तीय नियमावली के नियम-235 शिथिल करेगी। साथ ही नियम-245 के तहत भारत सरकार की विभिन्न पांच संस्थाओं से 48 जीवन रक्षक दवाएं खरीदी जाएंगी। जिन कंपनियों से दवाओं की खरीद की जाएगी, जिनमें इंडियन ड्रग एंड फॉर्मास्यूटिकल लिमिटेड (आईडीपीएल), कर्नाटका एंटीबायोटिक एंड फॉर्मास्यूटिकल लिमिटेड (केएपीएल), राजस्थान ड्रग एंड फॉर्मास्यूटिकल लिमिटेड (आरडीपीएल), बंगाल केमिकल एंड फॉर्मास्यूटिकल लिमिटेड (बीसीपीएल) और हिन्दुस्तान एंटीबायोटिक लिमिटेड (एचएएल) शामिल हैं। कंपनियां पीपीपी मोड के तहत दवा की आपूर्ति करेंगी। इस प्रस्ताव पर संबंधित विभाग के मंत्री और स्वास्थ्य सचिव की सहमति मिल गई है। सिर्फ मंत्रिमंडल की स्वीकृति मिलनी बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें