ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़भुरकुंडा में सड़क बनने तक जारी रहेगा आमरन अनशन

भुरकुंडा में सड़क बनने तक जारी रहेगा आमरन अनशन

भुरकुंडा मेन रोड की बदहाल सड़क को यथाशीघ्र बनवाने की मांग को लेकर आंदोलित युवा कांग्रेस का आमरन अनशन रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। अनशन पर बैठे प्रदेश महासचिव और प्रखंड उपाध्यक्ष हरि साव ने कहा कि...

भुरकुंडा में सड़क बनने तक जारी रहेगा आमरन अनशन
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Sun, 22 Oct 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भुरकुंडा मेन रोड की बदहाल सड़क को यथाशीघ्र बनवाने की मांग को लेकर आंदोलित युवा कांग्रेस का आमरन अनशन रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। अनशन पर बैठे प्रदेश महासचिव और प्रखंड उपाध्यक्ष हरि साव ने कहा कि जब तक सड़क बनना शुरू नहीं हो जाता, वे आंदोलन में डटे रहेंगे। सड़क की दशा से हैरान व परेशान आम-आवाम के साथ स्थानीय व्यवसायियों का उन्हे भरपूर समर्थन मिल रहा है। उनकी मांग बिल्कुल जायज है। सड़क का टेंडर लेने वाली कंपनी और सरकार को वे जनता की भावना से और खिलवाड़ करने नहीं देंगे। अनशन स्थल पर जिलाध्यक्ष बलजीत सिंह बेदी, चमनलाल, राजकिशोर पांडेय, सुरेंद्र राम, सुरेंद्र पाठक, जयंत तूरी, बारिक अंसारी, सुजीत पटेल, मदीना बानो, इमरान अंसारी, मेराज अंसारी, लखन राम, अनिल कुमार, वारिस खान, युनूस राय, राजेश करमाली, उदय सिंह, अमन होदा, चदन साव डटे हुए हैं।

रामगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स ने आमरन अनशन को समर्थन दिया है। चैंबर के विनय कुमार सिंह ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बदहाल सड़क के कारण व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। ऐसे में वे खामोश नहीं बैठ सकते। कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष बलजीत सिंह बेदी ने कहा कि सड़क निर्माण का टेंडर लेने वाली क्लासिक कंपनी रेट बढ़वाने की फिराक में लगी है। यह कंपनी सरकार की खासमखास कंपनियों में से एक है। श्री बेदी ने कहा कि टेंडर के बाद ऑनलाइन शिलन्यास भी हो गया, तो फिर कंपनी काम क्यूं नहीं शुरू कर रही। यही नहीं, हैरत इस बात की है कि सरकार मसले पर संज्ञान क्यूं नहीं ले रही। कांग्रेस सरकार का सारा खेल जानती है। वे आंदोलन को धारदार बनाएंगे। समय के साथ अनशनकारियों की संख्या बढ़ेगी।

छठ महापर्व से पूर्व सीसीएल प्रबंधन सड़क के गड्ढ़ों को भरवा कर चलने लायक सड़क बनवाएगी। यह जानकारी भुरकुंडा थाना प्रभारी विष्णुदेव चौधरी ने रविवार को आंदोलन स्थल पर सीसीएल जीएम और पीओ से वार्ता कर दिया। उन्होने आंदोलनकारियों से अनशन समाप्त करने की अपील करते हुए कहा कि पूजा से पूर्व सड़क वे खुद ठीक करवाएंगे। इस पर अनशनकारियों ने कहा कि जब तक सड़क निर्माण शुरू नहीं हो जाता वे डटे रहेंगे। यही नहीं, सीसीएल प्रबंधन ने यदि सीएसआर के तहत गड्ढ़े नहीं भरवाए तो वे प्रबंधन के खिलाफ भी मोर्चा खोलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें