ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजमशेदपुर का संदिग्ध अलकायदा आतंकवादी जीशान 14 दिनों की पुलिस हिरासत में

जमशेदपुर का संदिग्ध अलकायदा आतंकवादी जीशान 14 दिनों की पुलिस हिरासत में

जमशेदपुर के आजादबस्ती रोड नंबर-14 निवासी संदिग्ध आलकायदा आतंकी जीशान अली को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे बुधवार शाम को सऊदी अरब से दिल्ली लाया गया था। दिल्ली की एक अदालत ने...

जमशेदपुर का संदिग्ध अलकायदा आतंकवादी जीशान 14 दिनों की पुलिस हिरासत में
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 11 Aug 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर के आजादबस्ती रोड नंबर-14 निवासी संदिग्ध आलकायदा आतंकी जीशान अली को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे बुधवार शाम को सऊदी अरब से दिल्ली लाया गया था। दिल्ली की एक अदालत ने जीशान को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। जीशान पर साजिश रचने, भारतीय युवकों को आतंकी संगठन अलकायदा में भर्ती करने का आरोप है। इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए जमशेदपुर के धतकीडीह बी ब्लॉक निवासी अब्दुल सामी, बेंग्लुरू के सैयद अंजार शाह, उत्तर प्रदेश के जफर मसूद तथा मोहम्मद आसिफ और कटक के अब्दुल रहमान कटकी ने पूछताछ में जीशान अली और 11 अन्य के नाम का खुलासा किया था। इनमें से तीन आसिफ, अंजार शाह और कटकी एक्यूआईएस (अलकायदा इन द इंडियन सबकांटिनेंट) के संस्थापक सदस्य हैं। इन्हें 2015-16 में गिरफ्तार किया गया था। कटकी जमशेदपुर में काफी दिनों तक रहा था।

लंदन धमाके के आरोपी की बहन से की है शादी : एक्यूआईएस के रिक्रूटमेंट सेल के प्रमुख अब्दुल रहमान कटकी ने 30 जून 2007 को लंदन के ग्लैस्गो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए कार बम धमाके के आरोपी तथा बेंग्लुरू निवासी डॉ. सबील व उसके भाई कफिल की बहन से जीशान की शादी कराई थी। झारखंड एटीएस के अनुसार डॉ. सबील के माध्यम से एक्यूआईएस के झारखंड मॉड्यूल को आर्थिक मदद मिलती थी। शादी के बाद डॉ. सबील द्वारा कटकी तक जीशान के माध्यम से पैसे पहुंचने लगे थे। इस नेटवर्क में जीशान का भाई अर्शियान भी शामिल था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें