ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकोल्हान के सबसे बड़े अस्पताल एमजीएम में नहीं भटकेंगे मरीज, मिलेगा प्लाज्मा और ब्लड प्लेटलेट्स

कोल्हान के सबसे बड़े अस्पताल एमजीएम में नहीं भटकेंगे मरीज, मिलेगा प्लाज्मा और ब्लड प्लेटलेट्स

कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में मरीजों को अब प्लाज्मा, प्लेटलेट्स, आरबीसी, डब्ल्यूबीसी जैसी रक्त की इकाइयों के लिए अब शहरवासियों को भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। अब एमजीएम अस्पताल स्थित ब्लड...

कोल्हान के सबसे बड़े अस्पताल एमजीएम में नहीं भटकेंगे मरीज, मिलेगा प्लाज्मा और ब्लड प्लेटलेट्स
रजनीश तिवारी टैग्स,जमशेदपुरSun, 28 May 2017 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में मरीजों को अब प्लाज्मा, प्लेटलेट्स, आरबीसी, डब्ल्यूबीसी जैसी रक्त की इकाइयों के लिए अब शहरवासियों को भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। अब एमजीएम अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में ही यह सुविधा मिल जाएगी। अब तक शहर में यह सुविधा एकमात्र जमशेदपुर ब्लड बैंक में उपलब्ध थी। जिस कारण शहरवासियों को काफी परेशान होना पड़ता था।
डेढ़ माह में खुलेगी ब्लड सेपरेशन यूनिट : एमजीएम ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. वीबीके चौधरी ने बताया कि ब्लड सेपरेशन यूनिट शुरू करने पर काम चल रहा है। डेढ़ माह में इसे शुरू किया जा सकता है। इसके लिए कई आवश्यक उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं। अन्य मशीनों के लिए भी सरकार से राशि प्राप्त हो चुकी है।
कर्मचारियों को दिया जाएगा विशेष प्रशिक्षण : एमजीएम ब्लड बैंक में ब्लड सेपरेशन यूनिट शुरू करने से पूर्व कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही ब्लड बैंक में कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। ब्लड सेपरेशन यूनिट के मद्देनजर ही हाल ही में एमजीएम ब्लड बैंक को दो फ्रीज भी मुहैया कराए गए हैं।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें