class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अच्छी पहल : मानगो के बाद जमशेदपुर अक्षेस में भी पॉलीथीन पर बैन

अच्छी पहल : मानगो के बाद जमशेदपुर अक्षेस में भी पॉलीथीन पर बैन

मानगो अक्षेस (एमएनएसी) के पॉलीथिन को पूरी तरह से बैन करने के बाद जमशेदपुुर अक्षेस (जेएनएसी) ने भी इस दिशा में पहल शुरू कर दी है। अब जमशेदपुर अक्षेस के अंतर्गत सभी व्यवसायियों को अब शपथ पत्र भरकर देना होगा। विशेष पदाधिकारी प्रभात कुमार ने कहा कि पॉलीथिन पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी दुकानदारों से शपथ पत्र मांगा गया है।

इसे नोटरी से सत्यापित कराकर अक्षेस में जमा करना होगा। शपथ पत्र का प्रारूप सभी को उपलब्ध करा दिया गया है।इसमें मैं शपथ लेता हूं कि 50 माइक्रॉन से कम के पॉली बैग का अपने संस्थान में किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं करूंगा, भरकर देना होगा। जो व्यवसायी उक्त शपथ पत्र को भरकर नहीं देंगे, उनके ट्रेड लाइसेंस का नवीकरण नहीं होगा।

व्यवसायियों को शपथ पत्र नोटरी से सत्यापित कराने में 150 रुपये खर्च करने होंगे। जमशेदपुर अक्षेस में 27 सौ से ज्यादा ट्रेड लाइसेंसधारी हैं। शपथ पत्र के जरिए उन्हें ये भी स्वीकार करना होगा कि घर-घर कचरा उठाव काम के लिए वे अक्षेस द्वारा नियुक्त संस्थाओं/संवेदकों को सहयोग करेंगे। साथ ही उन्हें निर्धारित दर का भुगतान भी करेंगे। इधर, मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी संजय पांडेय ने कहा कि उनके पास ऐसा कोई तंत्र नहीं है कि जांच कर सके कि कोई पॉली बैग 50 माइक्रॉन से कम है। इसलिए प्लास्टिक को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:now polyethylene will ban in jamshedpur nac
संदिग्ध आतंकी जीशान के घर पहुंची एटीएस की टीम, 13 लोगों से पूछताछपोटका बीआरसी से लौट रहे शिक्षक को पड़ा दिल का दौरा, मौत