class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमशेदपुर : सात की पीट-पीटकर हत्या के बाद लोगों में आक्रोश, सड़क जाम, तोड़फोड़

1 / 4

2 / 4

3 / 4

4 / 4

PreviousNext

बच्चा चोरी की अफवाह में पूर्वी सिंहभूम जिले के नागाडीह गांव और सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर में गुरुवार को सात लोगों की पीट-पीटकर हत्या के विरोध में शुक्रवार को लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान लोगों ने सड़क जाम कर दी और तोड़फोड़ की।  
जुगसलाई में सात घंटे तक रोड जामकर लोगों के साथ मारपीट की गई। लोगों ने कई मजदूरों की साइकिलें क्षतिग्रस्त कर आग लगा दी। यही नहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की बाइक तोड़ने के बाद आग लगाने की भी कोशिश की। जिन मजदूरों के साथ मारपीट की गई, वे नागाडीह इलाके के निवासी हैं। पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए कई जगहों पर फ्लैग मार्च किया। 
कई क्षेत्रों में बंद रहीं दुकानें  : घटना के विरोध में बागबेड़ा, जुगसलाई, स्टेशन, हल्दीपोखर और राजनगर की दुकानें बंद रहीं। जुगसलाई, बागबेड़ा, हल्दीपोखर और राजनगर इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। स्थिति संभालने के लिए जगुआर को उतारा गया है। राजनगर में मारे गए चार युवकों को लेकर भी एक समुदाय विशेष में आक्रोश दिखा। शुक्रवार को विशेष नमाज के बाद उन्होंने काला बिल्ला लगाया। बाद में विरोध प्रदर्शन कर सभा की। सभा में आरोपियों को गिरफ्तार करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई। 
एक ही शव का हुआ पोस्टमार्टम : शुक्रवार को गंगेश के शव का ही पोस्टमार्टम हो पाया। चार शव अब भी एमजीएम मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में हैं, जबकि दो अन्य शव टीएमएच के शीतगृह में रखे गए हैं। पुलिस उनका पोस्टमार्टम रात में कराने की तैयारी में है।
शहर में कैंप कर रहे हैं एडीजी : जमशेदपुर में अपर पुलिस महानिदेशक आरके मल्लिक और अन्य पुलिस पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार दोपहर राजनगर में मारे गए युवकों के परिवार से पीसीआर में बातचीत की और कहा कि हत्या में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वे राजनगर के शोभापुर और कमलपुर गांव भी गए। 
अफवाह रोकने के लिए अपील : राजनगर के शोभापुर में शुक्रवार को तनावपूर्ण माहौल रहा। मेन रोड में पुलिस तैनात है और आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही है। दूसरी ओर, अफवाहों को रोकने के लिए पुलिस ने कोल्हान के तीनों जिलों में माइक से अपील की। बताया गया कि कहीं किसी बच्चे की चोरी नहीं हुई है। लोग अफवाहों पर ध्यान न दें।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jamshedpur: After killing of seven people, people are angry, road jams, sabotage