ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुर अच्छी खबर : अब डाकघरों में भी बनेगा आधार कार्ड

अच्छी खबर : अब डाकघरों में भी बनेगा आधार कार्ड

जमशेदपुर के विभिन्न डाकघरों में जल्द ही आधार बनना शुरू हो जाएगा। इसके लिए डाकघरों में आधारकार्ड बनाने के लिए केंद्र खुलेगा। डाक विभाग की माने तो पहले चरण में शहर के आठ डाकघरों को चिह्नित किया गया है।...

 अच्छी खबर : अब डाकघरों में भी बनेगा आधार कार्ड
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 19 May 2017 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर के विभिन्न डाकघरों में जल्द ही आधार बनना शुरू हो जाएगा। इसके लिए डाकघरों में आधारकार्ड बनाने के लिए केंद्र खुलेगा। डाक विभाग की माने तो पहले चरण में शहर के आठ डाकघरों को चिह्नित किया गया है। इस साल के अंत तक डाकघरों में आधार बनाने का काम शुरू हो जाएगा। पासपोर्ट निर्माण के बाद अब डाक विभाग 'आधार' कार्ड बनाने और उनमें संशोधन की सुविधा शुरू करेगा। 
आधार संशोधन की होगी सहूलियत : डिजिटलाइजेशन के दौर में अब हर व्यक्ति को 'आधार' की जरूरत पड़ने लगी है। इसके अलावा इसमें नाम, पता, शहर सहित अन्य परिवर्तन के लिए लोगों को परेशान होना पड़ता है। डाक विभाग के गांव-गांव में फैले नेटवर्क से लोगों को घर के आसपास ही यह सुविधा मिलने लगेगी। 
इन डाकघरों में होंगे 'आधार' संशोधन : कदमा, सोनारी, बिष्टूपुर, गोलमुरी, मानगो, टेल्को, आदित्यपुर और टाटानगर आधार संशोधन केंद्र बनाने पर विचार किया जा रहा है। 
अभी तारीख तय नहीं : सिंहभूम मंडल के वरिष्ठ डाक अधीक्षक विमल किशोर की माने तो आधार संशोधन केंद्र के लिए शहर के कुछ डाकघरों को चिह्नित किया गया है, हालांकि यह बात प्रारंभिक स्तर पर है। डाकघरों में मशीन लगाई जाएगी, ऑनलाइन संशोधन कराया जाएगा, पर अभी तारीख तय नहीं है, लेकिन प्रयास जारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें