ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाझारखंड-छत्तीसगढ़ बार्डर के कोंडरा में लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

झारखंड-छत्तीसगढ़ बार्डर के कोंडरा में लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर अवस्थित कोंडरा चटकपुर में दुर्गापूजा पंडाल में पूजा अर्चना करने पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण महिला-पुरुषों ने मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेगें हम की शपथ ली। दुर्गापूजा समिति के...

झारखंड-छत्तीसगढ़ बार्डर के कोंडरा में लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाFri, 22 Sep 2017 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर अवस्थित कोंडरा चटकपुर में दुर्गापूजा पंडाल में पूजा अर्चना करने पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण महिला-पुरुषों ने मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेगें हम की शपथ ली। दुर्गापूजा समिति के संस्थापक बहादुर सिंह ने श्रद्धालुओं को स्वच्छता शपथ दिलायी और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि शारदीय नवरात्र के इस पावन बेला पर इस सुदूरवर्ती इलाके में हिन्दुस्तान स्वच्छता दूत के रूप में हम ग्रामीणों के बीच मौजूद है। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। इस सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित इलाके में शासन-प्रशासन आने से घबराते हैं। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हिन्दुस्तान का स्वच्छता दूत हमें जागरूक बनाने को हमारे बीच पहुंचा। उन्होनें यह भी कहा कि मां दुर्गा के समक्ष शारदीय नवरात्र के दौरान स्वच्छता का शपथ लेने वाले ग्रामीण इस महता को अपने जीवन में आत्मसात करेगें।

कार्यक्रम में मुखिया कमला देवी,सिंकदर सिंह, लक्ष्मी नारायण सिंह,देवनंदन सिंह,जगेश्वर दास,सिद्धेश्वर सिंह,शिवनाथ सिंह,जयराम भगत,संतोष सिंह,अंजनी कुमारी,कौशल्या कुमारी,सुनीता कुमारी समेत सैकड़ो महिला-पुरूष मौजूद थे। कामडारा प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्वच्छता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूल में पढ़ने वाली करीब पांच सौ छात्राओं को वार्डेन सबीता पन्ना ने शपथ दिलायी। मौके पर उन्होनें छात्राओं को स्वच्छता के महत्व से रू-ब-रू कराते हुए कहा कि तन से ज्यादा आसपास की गंदगी को दूर करने हमारे लिए आवश्यक है। जय किसान प्लस टू स्कूल मांझाटोली में हिन्दुस्तान के तत्वावधान में स्वच्छता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के 15सौ बच्चों ने शपथ लिया।

मौके पर प्रिंसिपल फादर सिरिल कुल्लू ने स्कूली बच्चों को शपथ दिलाते हुए कहा कि स्वच्छ भारत निर्माण के लिए लोगों को स्वंय इच्छा शक्ति जागृत करने की जरूरत है। गुमला जिला मुख्यालय के लूथरन हाईस्कूल में हिन्दुस्तान के तत्वावधान में स्वच्छता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एक हजार स्कूली छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता का शपथ लेते हुए वायदा किया कि वे न खुद गंदगी करेंगे और न दूसरों को गंदगी करने देंगे। कार्यक्रम में स्कूल के प्राचार्य भूषण खलखो ने स्कूली बच्चों को शपथ दिलायी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें