ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गढ़वाअभिभावक बच्चों को हर दिन समय दें : अलखनाथ

अभिभावक बच्चों को हर दिन समय दें : अलखनाथ

वर्ग तीन से आठ तक के कमजोर बच्चों के अभिभावकों की बैठक आरके पब्लिक स्कूल में की गई। बैठक का उद्घाटन निदेशक अलखनाथ पांडेय ने दीप जलाकर किया।मौके पर उन्होंने अभिभावकों से कहा कि वह अपने बच्चों को अभी...

अभिभावक बच्चों को हर दिन समय दें : अलखनाथ
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाSun, 22 Oct 2017 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ग तीन से आठ तक के कमजोर बच्चों के अभिभावकों की बैठक आरके पब्लिक स्कूल में की गई। बैठक का उद्घाटन निदेशक अलखनाथ पांडेय ने दीप जलाकर किया।

मौके पर उन्होंने अभिभावकों से कहा कि वह अपने बच्चों को अभी से वार्षिक परीक्षा तक हर दिन नियमित रूप से तीन से चार घंटे समय दें। उन्होंने कहा कि कोचिंग और ट्यूशन से दूर रखें। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि बच्चों से कम से कम घरेलू काम कराएं। उन्हें नियमित रूप से पढ़ने की आदत डलवाएं।

उन्होंने कहा कि बच्चों को मोबाइल और टीवी से भी दूर रखें। उसके अलावा उनकी संगति पर भी अभिभावक लगातार नजर रखें। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि अपने-अपने बच्चों के वर्ग शिक्षक से भी लगातार संपर्क में रहें ताकि बच्चों की वास्तविक स्थिति का पता लग सके। साथ ही नियमित रूप से डायरी का भी निरीक्षण करें। स्कूल से दी जाने वाली दिशा निर्देशों का पालन करें। अभिभावक भी डायरी में अपना सुझाव या समस्या लिखें ताकि उसपर स्कूल के शिक्षक ध्यान दे सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें