ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादमदरसों से भी निकली आवाज-मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम, VIDEO

मदरसों से भी निकली आवाज-मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम, VIDEO

संताल परगना और कोयलांचल के हर शहर में ‘मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम’ मुहिम लगातार परवान चढ़ रही है। मदरसे के बच्चे भी बोल रहे हैं कि न गंदगी करेंगे और न किसी को करने...

pakur
1/ 6pakur
bermo
2/ 6bermo
dumka
3/ 6dumka
chirkunda
4/ 6chirkunda
giridih
5/ 6giridih
Deoghar
6/ 6Deoghar
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 21 Sep 2017 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

संताल परगना और कोयलांचल के हर शहर में ‘मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम’ मुहिम लगातार परवान चढ़ रही है। मदरसे के बच्चे भी बोल रहे हैं कि न गंदगी करेंगे और न किसी को करने देंगे।

पाकुड़ के मदरसा कमरुल होदा बनात व बनित निजामिया संग्रामपुर में हेड मौलवी मौलाना मोहम्मद मोहिबुल हक ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई। मदरसा के 675 छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता शपथ में बढ़ चढ़ का हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मदरसा के अध्यक्ष हाजी अब्दुर रहमान, मास्टर रफीकुल इस्लाम, मौलाना अंजरुल इस्लाम, मौलाना उजैर अहमद, मास्टर अनिकुल इस्लाम मौजूद थे। सरकारी मदरसा कमरुल होदा आलिया संग्रामपुर पाकुड़ में हेड मौलवी मोहम्मद मुति-उर-रहमान ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई। मदरसा के 510 छात्र-छात्रा मौजूद थे। कार्यक्रम में मदरसा के सचिव जुल्हास मंडल, नईमुद्दीन, सफीउर रहमान, अतहर आलम,आस मोहम्मद, नजरुल इस्लाम मौजूद थे।

गिरिडीह के बिरनी प्रखंड के मॉडर्न पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राओं को दिलाई गई स्वच्छता की शपथ। हिंदुस्तान की ओर से आयोजित माँ कसम हिंदुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम के तहत 250 स्कूली बच्चों ने शपथ ली कि न गंदगी करेंगे और न किसी को करने देंगे।

देवघर जिले के मधुपुर अनुमंडल मुख्यालय अंतर्गत रेड कॉरपेट स्कूल में मां कसम हिंदुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम अभियान के तहत संकल्प लिया गया। 1000 से अधिक बच्चों ने स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने की शपथ ली। सारठ प्रखण्ड अंतर्गत गोपीबांध उच्च विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने शपथ ली। मारगोमुण्डा अंतर्गत सरस्वती शिशु मंदिर में बच्चों ने हिन्दुस्तान के अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

बोकारो के सीसीएल ढोरी जीएम कार्यालय में जीएम एमके राव ने अपने कनीय पदाधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। बेरमो में नावाखाली दुर्गा पूजा पंडाल के पास समिति के अध्यक्ष व सदस्यों ने सफाई अभियान चलाया।

जामताड़ा जिले के मिहिजाम हाईस्कूल में स्वच्छता की शपथ ली गई। इसमें लगभग 400 स्कूली बच्चे व शिक्षक शामिल हुए। दुमका की संताल अकादमी में निदेशक के साथ छात्र-छात्राओं और स्टाफ ने स्वच्छता की शपथ ली।

धनबाद में विकास विद्यालय, एजुकेशन एकेडमी और मिशन ऑफ नॉलेज में बच्चों ने शिक्षकों के साथ स्वच्छता की शपथ ली। चिरकुंडा के शिक्षिकाओं ने श्रम कल्याण केन्द्र में स्वच्छता की शपथ ली। एससी प्रसाद वीमेंस कॉलेज चिरकुंडा की छात्राओं ने स्वच्छता की शपथ ली ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें