class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO : देवघर की सोमवार की भीड़ मंगलवार को पहुंची बासुकीनाथ

देवघर में दूसरी सोमवारी पर पहुंची कांवरियों की भीड़ ने मंगलवार को बासुकीनाथ में जलार्पण के लिए रुख किया। इसके चलते मंगलवार को बासुकीनाथ में कांवरियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। कई किलोमीटर लंबी कतारें सुबह से लगी हुई हैं।

सोमवारी को शाम तक देवघर में पूजा करने वाले कांवरिये मंगलवार को बासुकीनाथ में शिफ्ट हो जाते हैं। इस वजह से बासुकीनाथ में मंगलवार को भी सोमवारी जैसा ही नजारा दिख रहा है। सुबह से कतार में पूजा-अर्चना हो रही है।  जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है कांवरियों की भीड़ बढ़ रही है। नतीजतन गर्भ गृह के पास पहुंच कर कांवरियों की लाइन टूट जा रही है और जत्था में एक साथ कांवरियों को गर्भ गृह में प्रवेश कराया जा रहा है।

एक बार पुरुष कांवरियों को अंदर भेजा जा रहा है और दूसरी बार महिला कांवरियों के जत्था को प्रवेश कराया जा रहा है। बाबा मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश के लिए लगातार धक्का-मुक्की हो रही है। महिला कांवरियों के बीच अफरातफरी का माहौल दिख रहा है।

उधर,देवघर में मंगलवार को भी सुबह से लाइन लगी हुई है। श्रावणी मेले के 9वें दिन बाबानगरी में उमड़ी कांवरियों की भारी भीड़, भक्तों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए निकले डीसी राहुल कुमार सिन्हा। दूरदराज के कांवरिये जलार्पम के बाद पर्यटन स्थलों का भी उठा रहे आनंद ले रहे हैं।

महर्षि महेश योगी जन्म शताब्दी वर्ष समारोह को लेकर संस्थान की ओर से बाबा वैद्यनाथ मंदिर प्रांगण में धरनास्थल पर मासव्यापी श्रावण महोत्सव, महर्षि अतिरुद्र महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में वैदिक पाठ कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shrawani Mela: Monday's crowd of Deoghar on Tuesday reached Basukinath
PMCH: पर्चा बनवाने के लिए लाइन में खड़ा मरीज बेहोश होकर गिरा, मौतगिरिडीह के सरिया में तनाव के बाद शांति, छह लोग हिरासत में