ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादVIDEO: संताल से कोयलांचल तक गूंजा-मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम

VIDEO: संताल से कोयलांचल तक गूंजा-मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम

स्वच्छ भारत अभियान पर ‘हिन्दुस्तान’ की सार्थक पहल का संताल से कोयलांचल तक असर दिखने लगा है। ‘मां कसम-हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम’ मुहिम के तहत सफाई अभियान और स्वच्छता की...

दुमका
1/ 8दुमका
बोकारो
2/ 8बोकारो
गिरिडीह
3/ 8गिरिडीह
धनबाद
4/ 8धनबाद
धनबाद
5/ 8धनबाद
पाकुड़
6/ 8पाकुड़
जामताड़ा
7/ 8जामताड़ा
साहिबगंज
8/ 8साहिबगंज
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 20 Sep 2017 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत अभियान पर ‘हिन्दुस्तान’ की सार्थक पहल का संताल से कोयलांचल तक असर दिखने लगा है। ‘मां कसम-हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम’ मुहिम के तहत सफाई अभियान और स्वच्छता की शपथ का सिलसिला चल पड़ा है।

धनबाद रेलवे स्टेशन पर पार्सल आफिस के सामने सोमवार की सुबह स्वच्छता अभियान का शुभारंभ हुआ। हिंदुस्तान के अभियान से जुड़ने के लिए अधिकारी और कर्मचारी आए। सफाई अभियान में डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी, सीनियर डीसीएम आशीष कुमार झा सहित अन्य रेल अधिकारी जुड़े। सभी ने हिन्दुस्तान को स्वच्छ बनाने की शपथ ली। धनबाद के बालबाड़ी स्कूल में बच्चों ने प्रेयर के बाद स्वच्छता की शपथ ली।

बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में हिंदुस्तान के स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज के शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने एकस्वर में स्वच्छता में भागीदार बनने की शपथ ली। कहा कि हम न गंदगी करेंगे और न किसी को करने देंगे। हर रोज सफाई अभियान से जुड़ेंगे।

गिरिडीह के प्लस टू हाई स्कूल बनियाडीह के शिक्षकों व बच्चों ने हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम को शिक्षकों और छात्रों ने सराहना की है।

दुमका के एसएस विद्या विहार स्कूल में 'मां कसम हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम' अभियान का शुभारंभ किया गया। हिन्दुस्तान के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम में करीब एक हजार बच्चों और शिक्षकों ने स्वच्छता की शपथ ली। मौके पर स्कूल के सचिव निशांत विक्रम और प्राचार्य चंद्रशेखर मल्लिक मौजूद थे। सभी ने हिन्दुस्तान के इस अभियान को सराहा।

पाकुड़ में सोमवार को केकेएम कॉलेज के आदिवासी कल्याण छात्रावास और अल्पसंख्यक छात्रवास में सफाई अभियान चलाया गया। छात्रों ने छात्रावास परिसर में साफ-सफाई कर स्वच्छता की शपथ ली। पाकुड़ डीएवी स्कूल में बच्चों ने शिक्षकों के साथ स्वच्छता की शपथ ली। स्कूल के प्रिंसिपल विजय कुमार ने शपथ दिलाई।

साहिबगंज के एनआरईपी स्कूल में शपथ ग्रहण और साहिबगंज कालेज में शिक्षक व विद्यार्थियों के बीच संवाद का आयोजन किया गया। मां कसम-हिन्दुस्तान का स्वच्छ रखेंगे हम अभियान की शुरुआत हुई। सभी ने साफ-सफाई को लेकर अपने विचार रखे और अपने घर, शहर, जिला, प्रदेश और देश को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। इसके अलावा नगर पालिका कर्मचारियों ने स्वच्छता की शपथ ली।

गोड्डा के कस्तूरबा स्कूल और एसडीएन एकेडमी में सोमवार को स्वच्छता अभियान का शुभारंभ हुआ। हिन्दुस्तान की मुहिम से जुड़ने के लिए छात्र और शिक्षक पहुंचे और शपथ ली। जामताड़ा प्रखंड के शहरपुरा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय में मुखिया तथा ग्रामीणों की उपस्थिति में स्कूली बच्चों तथा अन्य लोगों को स्वच्छता को लेकर शपथ दिलाई गई। सभी ने हिंदुस्तान अखबार में छपे शपथपत्र को पढ़ा तथा स्वच्छता अभियान को सफल बनाने की बात कही।

दुर्गा पूजा कमेटियों ने ली स्वच्छता की शपथ

धनबाद में दुर्गा पूजा कमेटियों ने रविवार को स्वच्छता की शपथ ली। हिन्दुस्तान को स्वच्छ बनाने की दिशा में आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान के अभियान से पूजा कमेटी के लोग जुड़े। संवाद में तय हुआ कि पूजा पंडालों में लोगों के अभिनंदन के साथ ही स्वच्छता का संदेश भी गूंजेगा। पंडाल के साथ ही आस-पास लोगों को स्वच्छ रखने की अपील की जाएगी। गंदगी नहीं फैले, इसके लिए पूजा पंडालों में कूड़ेदान की व्यवस्था रहेगी। लोग उसका उपयोग करें, इसके लिए वॉलेंटियर रहेंगे।

उलगुलान की पावन भूमि से विकास के उलगुलान का आगाज़ः अमित शाह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें