ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादनीरज हत्याकांडः बनारस से एक और शूटर सोनू गिरफ्तार

नीरज हत्याकांडः बनारस से एक और शूटर सोनू गिरफ्तार

पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में यूपी एसटीएफ की मदद से धनबाद पुलिस ने एक और शूटर को दबोच लिया है। बनारस कैंट स्टेशन के बाहर से एसटीएफ और पुलिस ने सुल्तानपुर के कादीपुर मुस्तफाबाद सरैया...

नीरज हत्याकांडः बनारस से एक और शूटर सोनू गिरफ्तार
वरीय संवाददाता,धनबादSat, 24 Jun 2017 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में यूपी एसटीएफ की मदद से धनबाद पुलिस ने एक और शूटर को दबोच लिया है। बनारस कैंट स्टेशन के बाहर से एसटीएफ और पुलिस ने सुल्तानपुर के कादीपुर मुस्तफाबाद सरैया निवासी सोनू उर्फ कुर्बान अली को पकड़ा। सोनू ने नीरज हत्याकांड में अपनी संलिप्तता कबूलते हुए एसटीएफ को बताया कि सुल्तानपुर लंभुआ के पंकज सिंह के कहने पर उसने हत्या की सुपारी ली थी।

सोनू ने एसटीएफ को बताया कि उसने 21 मार्च की शाम घटना स्थल पर फॉर्च्यूनर कार के चालक घल्टू महतो पर गोलियां चलाई थीं। उसके साथी अन्य लोगों पर गोलियां चला रहे थे। हत्या के लिए पंकज सिंह ने उसे पांच लाख रुपए देने की बात कही गई थी। हत्या के बाद रकम लेने के लिए उसे सुल्तानपुर लंभुआ बुलाया गया था। सुपारी की रकम के जुगाड़ में ही वह बनारस के सतीश (साथी शूटर) से मिलने पहुंचा था। इसकी भनक एसटीएफ को लग गई और विशेष टीम बनाकर उसे दबोच लिया गया। सोनू के पास से एक मोबाइल, सुपर स्पलेंडर बाइक और चार सौ रुपए नगद मिले हैं। धनबाद पुलिस कुर्बान को लेकर शनिवार को धनबाद पहुंचेगी।

मुन्ना बजरंगी के साथ जेल में बंद था सोनू
सोनू उर्फ कुर्बान अली सुल्तानपुर में एक पेट्रोल पंप लूट के मामले में 2014 में सुल्तानपुर जेल में बंद था। उसी दौरान यूपी के बाहुबली मुन्ना बजरंगी भी सुल्तानपुर जेल में था। इधर पंकज का चचेरा भाई प्रदीप सिंह उर्फ दीपू भी हत्या के एक मामले में फांसी की सजा होने पर उसी जेल में बंद था। दीपू के जरिए पंकज मुन्ना बजरंगी के नजदीक आ गया था। सुल्तानपुर जेल आने-जाने के दौरान उसकी दोस्ती कुर्बान से हो गई। छह माह बाद जब वह जमानत पर जेल से बाहर आया तो पंकज उसके घर आने-जाने लगा और दोनों की दोस्ती गहरी हो गई। उस पर सुल्तानपुर के कादीपुर में हत्या के मामले दर्ज हैं। सोनू कादीपुर में बीडीएस का सदस्य भी है। वह नीरज हत्याकांड के बाद इलाहाबाद, प्रतापगढ़, जौनपुर, बनारस आते-जाते रहा। एसटीएफ की उस पर नजर थी।

अमन व सोनू के साथ सागर व सतीश ने चलाई थी गोलियां
सोनू की गिरफ्तारी से पहले अमन सिंह ने सभी शूटरों को बेनकाब कर दिया था। हालांकि एसटीएफ और धनबाद पुलिस ने अन्य शूटरों के नामों का खुलासा नहीं किया था। सोनू ने पुलिस को बताया कि अमन सिंह के अलावा उसके साथ सुल्तानपुर लंभुआ का शिबू सिंह उर्फ सागर और बनारस के सतीश ने मिलकर नीरज सिंह और उनके सहयोगियों पर गोलियां चलाई थीं। शिबू भी हत्या के मामले में सुल्तानपुर जेल में सोनू के साथ बंद था। सबको पंकज सिंह ने हत्या के लिए धनबाद बुलाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें