ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादशराब और बालू कारोबारी पुंज सिंह को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया

शराब और बालू कारोबारी पुंज सिंह को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया

झरिया हेटलीबांध निवासी शराब और बालू कारोबारी पुंज सिंह को बिहार पुलिस ने छापामारी कर हिरासत में लिया है। फिलहाल उसे झरिया थाने में रखा गया है। बालू खनन पट्टा मामले मे पुंज सिंह ने पटना हाईकोर्ट का...

शराब और बालू कारोबारी पुंज सिंह को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया
हिन्दुस्तान टीम,झरिया धनबादThu, 24 Aug 2017 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

झरिया हेटलीबांध निवासी शराब और बालू कारोबारी पुंज सिंह को बिहार पुलिस ने छापामारी कर हिरासत में लिया है। फिलहाल उसे झरिया थाने में रखा गया है। बालू खनन पट्टा मामले मे पुंज सिंह ने पटना हाईकोर्ट का स्टे ऑर्डर पुलिस को दिखाया है, जिसका  सत्यापन और वरीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस जुटी है। पुलिस पूरे मामले को फिलहाल गोपनीय रखे  हुए है।

पुंज सिंह ब्राडशन कम्पनी के निदेशक मंडल में हैं। बिहार में बालू का खनन पट्टा धनबाद के दो शराब कारोबारियों के लिए गले की फांस बन गया है। बिहार की एसआईटी इस मामले में धनबाद के जग नारायण और पुंज सिंह को तलाश रही थी। दोनों बालू का खनन पट्टा लेने वाली कंपनी ब्राडशन के निदेशकमंडल में शामिल रहे हैं।
बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बालू घाटों का खनन पट्टा लेने वाली ब्राडशन सहित दो कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया था कि ये कंपनियां बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के संरक्षण में चल रही थीं। ब्रॉडशन कंपनी को पटना, भोजपुर और सारण में बालू खनन का पट्टा मिला था। 166 करोड़ रुपये में ब्राडशन ने खनन पट्टा लिया था। जांच में खनन के दौरान मानकों के उल्लंघन का खुलासा हुआ है। ब्राडशन के मुख्य निदेशक सुभाष प्रसाद यादव को लालू प्रसाद का करीबी माना जाता है।

इसी मामले में दो दिन पहले एसआइटी ने पटना के मनेर नगर से गुड्डू खान को पकड़ा है। गुड्डू की गिरफ्तारी के बाद एसआइटी करोबार से जुड़े 17 अन्य लोगों को खोज रही है। इस सूची में धनबाद के दोनों कारोबारियों के अलावा मिथिलेश सिंह, डा अरुण, अलीम खान, सुरेंद्र कुमार और बबन सिंह का भी नाम है। इसी साल आयकर ने भी दोनों कारोबारियों के घरों में दबिश दी थी। पुंज सिंह को धनबाद पुलिस की ओर से अंगरक्षक मिला हुआ है। जोनल आइजी नैयर हसनैन खान ने बताया कि कार्रवाई चल रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें