ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादवीनू मांकड ट्रॉफी: सर्वाधिक अंक लेकर झारखंड पूर्वी क्षेत्र चैंपियन

वीनू मांकड ट्रॉफी: सर्वाधिक अंक लेकर झारखंड पूर्वी क्षेत्र चैंपियन

मेजबान झारखंड वीनू मांकड ट्रॉफी पूर्वी क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट में सर्वाधिक अंक लेकर विजेता रहा। बुधवार को अपने अंतिम लीग मैच में झारखंड ने त्रिपुरा को दस विकेट से हराया। डिगवाडीह स्टेडियम में झारखंड...

वीनू मांकड ट्रॉफी: सर्वाधिक अंक लेकर झारखंड पूर्वी क्षेत्र चैंपियन
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 18 Oct 2017 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मेजबान झारखंड वीनू मांकड ट्रॉफी पूर्वी क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट में सर्वाधिक अंक लेकर विजेता रहा। बुधवार को अपने अंतिम लीग मैच में झारखंड ने त्रिपुरा को दस विकेट से हराया। डिगवाडीह स्टेडियम में झारखंड की जीत के हीरो एक बार फिर एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए अनुकूल राय रहे जिन्होंने नौ रन देकर चार विकेट लिए।

इससे पूर्व सुबह बीसीसीएल के लोदना एरिया के जीएम कल्याणजी प्रसाद ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त की। उन्होंने स्टेडियम की कमियों को जल्द दूर करने का भरोसा धनबाद क्रिकेट संघ को दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम अच्छे स्कोर की ओर बढ रही थी लेकिन अनुकूल ने उन्हें 36 ओवरों में महज 121 रनों पर समेट दिया। अनुकूल राय इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। दूसरे स्थान पर पंजाब के अर्शदीप सिंह रहे जिन्होंने 13 विकेट लिए। भारतीय अंडर-19 टीम में चुने गए एक और गेंदबाज विवेकानंद तिवारी ने 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। अमर चौधरी ने दस ओवर में 18 रन पर एक विकेट लिए। बाद में झारखंड ने 25:2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 122 रन बनाकर मैच दस विकेट से जीत लिया। विशाल 51 और आर्यमन सेन 62 रन पर नाबाद रहे।

बंगाल ने एसोसिएट एंड एफलिट्स को हराया

उधर जियलगोरा स्टेडियम में बंगाल ने एसोसिएट्स एंड एफीलिएटस को आठ विकेट से हरा दिया। ए एंड ए की टीम 44:4 ओवर में 106 रनों पर आउट हो गर्इ। बीसी दासगुप्ता ने 20 और अन्वेष ने 17 रन बनाए। बंगाल के कौशिक मैती ने 24 पर चार, अभिजीत ने 8 पर दो और करण ने 19 पर दो विकेट लिए। बाद में बंगाल ने 18:3 ओवर में दो विकेट पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। सुदीप घरामी 43 और अभिजीत 18 रन पर नबाद रहे। प्रदुन्यु सरकार ने 34 रन जोड़े।

असम ने उड़ीसा को 71 रनों से हराया रेलवे स्टेडियम में असम ने ओडि़शा को 71 रनों से हरा दिया। भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य रियान पराग के 96 गेंदों में 94 रनों की बेहतरीन पारी की मदद से असम ने 43.2 ओवर में 196 रन बनाए। ओडिशा के कृष्णा पलाई 29 पर तीन विकेट चटकाए। बाद में ओडिशा की टीम 38.3 ओवर में 125 रनों पर आउट हो गई। नीतीश सामंत्रे ने 37 और कुणाल मलिक ने 23 रन बनाए। असम के मुख्तार हुसैन ने 18 पर तीन, अबीर चक्रवर्ती ने 29 पर दो ओर जीतुमणि कालिता ने 17 पर दो विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें