ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादGOOD NEWS: 27 से कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेगी

GOOD NEWS: 27 से कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेगी

धनबाद-चंद्रपुरा लाइन बंद होने के बाद से रद्द 19607-19608 कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस 27 जुलाई से फिर पटरी पर दौड़ेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को फिर से चलाने की अनुमति दे दी है। यह ट्रेन...

GOOD NEWS: 27 से कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेगी
वरीय संवाददाता,धनबादMon, 24 Jul 2017 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद-चंद्रपुरा लाइन बंद होने के बाद से रद्द 19607-19608 कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस 27 जुलाई से फिर पटरी पर दौड़ेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को फिर से चलाने की अनुमति दे दी है। यह ट्रेन धनबाद-गोमो-चंद्रपुरा होकर चलेगी। 24 जुलाई को ट्रेन की रैक को अजमेर से कोलकाता के लिए रवाना कर दिया गया है।
कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूट और समय पर ही कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस भी चलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में हर गुरुवार को शाम 5.13 बजे धनबाद पहुंचेगी और शाम 5.18 बजे धनबाद से रवाना होगी। गोमो में इसके पहुंचने का समय शाम 5.55 बजे निर्धारित किया गया है। गोमो से इसे शाम 6.15 बजे रवाना किया जाएगा और यह ट्रेन शाम 6.36 बजे चंद्रपुरा पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन अजमेर से हर सोमवार को खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.48 बजे चंद्रपुरा, 9.25 बजे गोमो और 10.40 बजे धनबाद पहुंचेगी।
अब धनबाद-जयनगर की बारी
डीसी लाइन बंद होने के बाद जिन ट्रेनों का रूट बदलने या आंशिक समापन का निर्णय लिया गया था उनमें से ज्यादातर घोषणाएं धरातल पर उतर चुकी हैं। सिर्फ धनबाद-जयनगर एक्सप्रेस को शुरू करने की औपचारिकता बाकी बची है। धनबाद रेल मंडल ने धनबाद-जयनगर एक्सप्रेस का रूट और टाइम-टेबल बनाकर रेलवे बोर्ड को सौंप दिया है। लेकिन इस ट्रेन पर बोर्ड की मुहर नहीं लग पा रही है। घोषणा के अनुसार धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का रूट भी 26 जुलाई से बदल दिया जाएगा। यह ट्रेन आसनसोल-भोजूडीह के बदले आसनसोल-महुदा-जमुनियाटांड़-चंद्रपुरा होकर चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें