ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरझारखंड: मुख्य सचिव के काफिले पर फरसा से हमला, अतिक्रमण हटाने का दिया गया था अल्टीमेटम

झारखंड: मुख्य सचिव के काफिले पर फरसा से हमला, अतिक्रमण हटाने का दिया गया था अल्टीमेटम

सरायकेला-खरसावां जिला के गम्हरिया थाना क्षेत्र के शंकरपुर में झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा के काफिले पर फरसे से हमला किया गया। हमला एक युवक ने किया। इस अप्रत्याशित घटना के बाद आदित्यपुर...

झारखंड: मुख्य सचिव के काफिले पर फरसा से हमला, अतिक्रमण हटाने का दिया गया था अल्टीमेटम
गम्हरिया, संवाददाता,चक्रधरपुरWed, 04 Oct 2017 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सरायकेला-खरसावां जिला के गम्हरिया थाना क्षेत्र के शंकरपुर में झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा के काफिले पर फरसे से हमला किया गया। हमला एक युवक ने किया। इस अप्रत्याशित घटना के बाद आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के शंकरपुर में अतिक्रमण की स्थिति देखने पहुंचीं मुख्य सचिव वाहन से उतरे बगैर लौट गईं।

सूचना के अनुसार शंकरपुर में आयडा की करीब 18 एकड़ भूमि पर अतिक्रमण है। मोमेंटम झारखंड में उक्त भूमि का एमओयू हो चुका है।

160 लोगों को दिया गया है भूमि खाली करने का अल्टीमेटम
जिला प्रशासन की ओर से भूमि खाली करने के लिए करीब 160 लोगों को 24 घंटे की मोहलत दी गयी है। इधर, भूमि खाली कराने के मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव स्वयं बुधवार दोपहर 12 बजे शंकरपुर पहुंचीं। लेकिन, शंकरपुर मैदान में पहले से ही भारी संख्या में महिला एवं पुरुषों की भीड़ जमी थी।

काफिले में आगे चल रहे गम्हरिया थानेदार पर हमला
मुख्य सचिव के काफिले में सबसे आगे चल रहे गम्हरिया थाना प्रभारी के वाहन पर एक युवक अचानक तेजी से फरसा से हमला कर भीड़ में घुस गया। पुलिस उस युवक की तलाश कर रही है। इस अप्रत्याशित घटना के बाद एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने स्वयं मोर्चा संभाला और मुख्य सचिव समेत सभी अधिकारियों को सकुशल वहां से निकाला।

गलत जगह पर आ गई हूं
घटना के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि वे गलत जगह पर आ गयी हैं। शंकरपुर आने के एक अन्य रास्ते की बजाय मुख्य सचिव का काफिला सीधे आदित्यपुर की ओर प्रस्थान कर गया। इससे पहले शंकरपुर आने के क्रम में मुख्य सचिव ने भाटिया के हथियाडीह का भी निरीक्षण किया। वहां भी ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए बैरंग शंकरपुर आयी। अतिक्रमण हटाने का विरोध झामुमो कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें