ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशएच1बी वीजा को लेकर मोदी और ट्रंप में गतिरोध नहीं होगा

एच1बी वीजा को लेकर मोदी और ट्रंप में गतिरोध नहीं होगा

उद्योग मंडल यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) ने उम्मीद जताई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच पहली बैठक में अमेरिका के एच1बी वीजा पर कोई गतिरोध नहीं...

एच1बी वीजा को लेकर मोदी और ट्रंप में गतिरोध नहीं होगा
वाशिंगटन, एजेंसीSat, 17 Jun 2017 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

उद्योग मंडल यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) ने उम्मीद जताई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच पहली बैठक में अमेरिका के एच1बी वीजा पर कोई गतिरोध नहीं होगा। यूएसआईबीसी का मानना है कि दोनों नेताओं के बीच बैठक में कोई फायदे का फार्मूला निकल सकता है।

काउंसिल के अध्यक्ष मुकेश अघी ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा सफल रहेगी। यूएसआईबीसी भारत में परिचालन कर रही प्रमुख अमेरिकी कंपनियों का सबसे बड़ा प्रतिनिधि संगठन है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी अमेरिका यात्रा में 26 जून को राष्ट्रपति ट्रंप के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इनमें आतंकवाद से लेकर एच1बी वीजा नियमों को लेकर भारत की चिंताएं शामिल हैं। मोदी और ट्रंप की यह पहली द्विपक्षीय बैठक होगी। अघी उद्योग जगत के प्रतिनिधि के रूप में मोदी की अमेरिका यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं। अघी ने कहा कि एच1बी वीजा कार्यक्रम दोनों नेताओं की बातचीत में कोई बड़ा मुद्दा बनेगा इसकी संभावना कम ही है। उन्होंने कहा कि इसका भारत अमेरिका संबंधों पर कोई बड़ा असर पड़ने की संभावना नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें