ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतनाव: अमेरिका ने सीरिया का युद्धक विमान गिराया

तनाव: अमेरिका ने सीरिया का युद्धक विमान गिराया

अमेरिका के एक लड़ाकू विमान ने सीरिया के युद्धक विमान को मार गिराया है। अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना का कहना है कि सीरियाई विमान ने इस्लामिक स्टेट समूह से संघर्ष करने वाले बलों पर हमला किया...

तनाव: अमेरिका ने सीरिया का युद्धक विमान गिराया
एजेंसी,दमिश्कMon, 19 Jun 2017 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के एक लड़ाकू विमान ने सीरिया के युद्धक विमान को मार गिराया है। अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना का कहना है कि सीरियाई विमान ने इस्लामिक स्टेट समूह से संघर्ष करने वाले बलों पर हमला किया था।

अमेरिका और उसके सहयोगियों की सेना रक्का के पास जमा हो रही है और वहीं पास में रूस समर्थित सीरियाई बल है। इससे हालात और जटिल हो गए हैं और अमेरिका-सीरिया की सेना के बीच नए सिरे से तनाव की स्थिति बन गई है। विश्लेषकों का कहना है कि वाशिंगटन या बशर अल असद दोनों ही विवाद और संघर्ष नहीं चाहते हैं, लेकिन चेतावनी दी कि सीरिया के युद्ध में पक्षकारों की संख्या बढ़ने के कारण हालात और जटिल होने वाले हैं। 

ईरान ने भी हमले किए
तेहरान। ईरान की संसद और एक मकबरे पर हमले की प्रतिक्रिया में रिवॉल्युशनरी गार्ड ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को निशाना बनाकर मिसाइल दागीं। ईरान ने चेतावनी दी कि अगर इस तरह का हमला दोबारा हुआ तो वह माकूल जवाब देगा। आधिकारिक बयान में कहा गया कि हमले में कई आतंकवादी मारे गए और उनके हथियारों को नष्ट कर दिया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें