ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका: एक हफ्ते में अलग-अलग घटनाओं में दो सिखों की हत्या

अमेरिका: एक हफ्ते में अलग-अलग घटनाओं में दो सिखों की हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हफ्ते के अंदर दो अलग-अलग घटनाओं में दो सिख अमेरिकी नागरिकों की हत्या कर दी गई। यह जानकारी सामुदायिक संगठनों और मीडिया की खबरों में दी गई है। सुबाग सिंह (68) 23 जून...

अमेरिका: एक हफ्ते में अलग-अलग घटनाओं में दो सिखों की हत्या
वाशिंगटन, एजेंसीSat, 29 Jul 2017 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हफ्ते के अंदर दो अलग-अलग घटनाओं में दो सिख अमेरिकी नागरिकों की हत्या कर दी गई। यह जानकारी सामुदायिक संगठनों और मीडिया की खबरों में दी गई है।

सुबाग सिंह (68) 23 जून की सुबह लापता हो गए थे, जिसके बाद वह एक नहर में मृत पाए गए। उनके शरीर पर जख्म के निशान हैं। कैलिफोर्निया के विधि प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि वह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि बुजुर्ग सिख की हत्या के पीछे किसका हाथ है।

कंसासः एक भारतीय की गोली मारकर हत्या, हमलावर बोला- US से बाहर जाओ

वहीं एक अन्य घटना में एल्क ग्रोव के रहने वाले 20 साल के सिमरनजीत सिंह की गत 25 जुलाई को गैस स्टेशन के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई जहां वह काम करता था। सैक्रेमेंटो बी न्यूज के मुताबिक, सिंह को उस व्यक्ति ने गोली मारी जिसने पहले उसके सहकर्मी पर हमला किया था।

सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड (एसएएलडीईएफे दोनों घटनाओं की जांच से इस समय तक साफ नहीं हुआ है कि क्या ये हमले नस्लवाद से प्रेरित थे, लेकिन हम स्थानीय तथा संघीय दोनों विधि प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं ताकि सुनिश्चित कर सकें कि इन हत्याओं की गहराई से जांच की जाए और पूरा महत्व देते हुए मामलों पर ध्यान दिया जाए।

वॉशिंगटन फायरिंगःभारतीय युवक विक्रम जरयाल के सीने में मारी गोली, मौत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें