class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इराक में आईएस के दो हमलों में 52 लोगों की मौत, 91 अन्य लोग घायल

Suicide bomb attack in iraq

इराक के दक्षिणी इलाके में स्थित नासीरिया शहर के निकट गुरुवार को हुए दो हमलों में कम से कम 52 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ईरानी नागरिक शामिल हैं। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। 


हमलों को आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया। अधिकारियों ने कहा कि हमलावर दोपहर में आए। उन्होंने अचानक एक रेस्तरां पर गोलीबारी शुरू कर दी। फिर वे एक कार में जा बैठे और एक सुरक्षा चौकी के पास धमाका कर खुद को उड़ा लिया।  

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि हमलावर हाशेद अल-शाबी के सदस्यों के रूप में आए थे। हाशेद अल-शाबी मुख्य रूप से शियाओं का अर्धसैनिक गठबंधन है, जो इराकी सेना की ओर से आईएस के खिलाफ लड़ता है। आईएस सुन्नियों का संगठन है।    

शिया बहुल धीकार प्रांत के उप स्वास्थ्य प्रमुख अब्दुल हुसैन अल जबरी ने बताया कि इन हमलों में 52 लोगों की मौत हो गई जबकि 91 लोग घायल हो गए। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। हमलावरों ने जिस इलाके को निशाना बनाया उससे होकर ईरान से शिया तीर्थयात्री नजफ और कर्बला शहर जाने के क्रम में अकसर गुजरते हैं। 

आईएस ने अपनी मीडिया एजेंसी अमाक के जरिए जारी एक बयान में कहा कि उसके कई आत्मघाती हमलावरों ने एक रेस्तरां और एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया। जुलाई में इराकी बलों द्वारा देश के मोसुल शहर से आईएस को खदेड़े जाने के बाद यह अब तक का सबसे घातक हमला माना जा रहा है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Suicide bomb and gun attacks on Iraqi restaurant and police checkpoint kill at least 52 people
कार में 34 किलोमीटर कर फंसा रहा भेड़िया और फिर जो हुआ...पाकिस्तानी नेता इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी