ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशHappy Diwali: दिवाली पर भारतीयों की इस तरह मदद कर रही लंदन पुलिस

Happy Diwali: दिवाली पर भारतीयों की इस तरह मदद कर रही लंदन पुलिस

लंदन पुलिस ने दिवाली के मौके पर भारतीय समुदाय को आगाह किया है कि वो त्योहार पर होने वाली चोरियों से सतर्क रहें। लंदन की स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने कहा कि दिवाली के त्योहार पर शहर में सोने और गहनों...

Happy Diwali: दिवाली पर भारतीयों की इस तरह मदद कर रही लंदन पुलिस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 19 Oct 2017 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन पुलिस ने दिवाली के मौके पर भारतीय समुदाय को आगाह किया है कि वो त्योहार पर होने वाली चोरियों से सतर्क रहें। लंदन की स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने कहा कि दिवाली के त्योहार पर शहर में सोने और गहनों की चोरियां बढ़ जाती हैं और लोगों को इसे लेकर सचेत रहना चाहिए।

पुलिस ने दिवाली के एक दिन पहले बताया कि पिछले साल दिवाली मनाने वाले समुदायों के लगभग 50 मिलियन पाउंड्स की कीमत के सोने और गहने चोरी हो गए थे। इसी के चलते पुलिस विभाग ने लंदन वासियों को आगाह किया है कि वो चोरों के गिरोह से बचकर रहें जो खासकर त्योहारों के मौके पर ज्यादा सक्रीय हो जाते हैं।

हर साल होती हैं ये चोरियां
पुलिस ने कहा, 'त्योहारों के अवसर पर इस तरह की चोरियां काफी बढ़ जाती हैं क्योंकि लोग इन दिनों गोल्ड और आभूषण पहनकर मंदिर जाते हैं या अपने रिश्तेदारों से मिलने शहर के अलग-अलग इलाकों में घूमते हैं।' ताजा आकड़ों के मुताबिक पिछले साल एशियन समुदाय के लोगों से सोना और गहने चोरी के 3463 मामले सामने आए थे। बता दें कि उससे पहले ये आंकड़ा और भी ज्यादा था।

इसलिए चोरी के मामलों में आई कमी
चोरी की इन घटनाओं को रोकने के लिए लंदन पुलिस ने 'Operation Nugget' चलाया था। इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने सोने की चोरी करने वालों को बड़ी तादाद में पकड़ा था। इसी के चलते चोरी के मामलों में कमी दर्ज की गई।

HAPPY DIWALI : आपके यहां आ रही हैं महालक्ष्मी, जानें मुहूर्त, पूजन पर ये जरूर करें

जानिए उस मंदिर के बारे में जहां के दीपक की लौ देखकर राजघराने में मनाई जाती थी दिवाली

Latest Rangoli Design: दिवाली पर बनाएं लेटेस्ट और बेस्ट रंगोली डिजाइन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें