class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब UN में रोबोट ने कहा- इंसानों से ज्यादा स्मार्ट हैं रोबोट, लोग दंग रह गए...

जब UN में रोबोट ने कहा- इंसानों से ज्यादा स्मार्ट हैं रोबोट, लोग दंग रह गए

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की महासभा में एक रोबोट ने अपने भाषण से लोगों को चौंका दिया। न्यूयॉर्क में आयोजित हुए यूएन टेक्नोलॉजी इवेंट में बतौर पेनॉलिस्ट शामिल इस रोबोट का नाम सोफिया है जिसे हेन्सन रोबोटिक्स ने बनाया है। सोफिया से वहां पर मौजूद लोगों ने सवाल जवाब भी किए। सोफिया ने कहा कि युद्ध या आपदा प्रभावित इलाकों में पीड़ितों को मानवीय सहायता पहुंचाने में इनसानों से ज्यादा रोबोट कारगर साबित होंगे।

सोफिया ने लोगों से बताया कि वह सिर्फ डेढ़ साल की है और सबको देख सकती है। सोफिया ने वहां पूरे एक्सप्रेशन के साथ लोगों से बात भी की। सोफिया ने बताया कि मेरे ये दो हाथ नए हैं। वहां पर मौजूद अमीना जे मोहम्मद ने रोबोट से पूछा कि यूएन उन लोगों की बिना इलेक्ट्रिसिटी के मदद कैसे कर सकता है। सोफिया ने बताया कि 

हूबहू इंसान की तरह दिखने वाली यह रोबोट मीडिया में तब छा गई जब उसने दुनिया भर इंटरव्यू दे चुकी हैं और साथ ही कंसर्ट में पर्फॉमेंस भी दे चुकी है। ड्रायड कृत्रिम बुद्धि के साथ दुनिया की ऊर्जा और खाद्य संसाधनों को बेहतर ढंग से वितरित करेंगे।

सोफिया ने ये भी कहा कि एक अच्छी मशीन इंसान से कही ज्यादा स्मार्ट और क्रिएटिव होती है। वहीं मौजूद एक दूसरे रोबोट ने सोफिया की तारीफ भी की और कहा कि मुझे तुम्हारी इंग्लिश एक्सेंट बहुत पसंद है। सोफिया ने इंसानों की तरह रोमांस की भी बाते की और एक आइडल पार्टनर कैसा हो उसके बारे में भी बताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:robot says in the UN Robots are more smart than humans
OMG: इस देश की नालियों में फ्लश हो जाता है करोड़ों रुपये का सोना और चांदीकैलिफोर्निया: जंगलों में लगी आग की वजह से अब तक 31 की मौत, सैंकड़ों लापता