ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइसी को बोलते हैं ना, उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

इसी को बोलते हैं ना, उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

कैलिफोर्निया में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' वाली कहावत स

Triptiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 Sep 2017 02:27 PM

लूट का था खतरनाक इरादा

लूट का था खतरनाक इरादा 1 / 3

कैलिफोर्निया में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' वाली कहावत सोचने को मजबूर हो जाएंगे। दरअसल कैलिफोर्निया में एक 30 साल के युवक मार्क फ्लोर ने स्टारबक्स नामक शॉप को लूटने की कोशिश की। इसी दौरान वहां मौजूद एक 58 साल के व्यक्ति क्रैग जैरी ने दिलेरी दिखाते हुए युवक को न सिर्फ लूट करने से लूटा बल्कि उसे तब तक दबोचे रहा जब तक की पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं कर लिया। इस दौरान दोनों के बीच खूब गुत्थम-गुत्था भी हुई जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 
आरोपी कर सकता है मुकदमा
अब इस पूरे वाक्ये में हैरानी की बात यह है कि गिरफ्तार युवक उल्टे उसको पकड़ने वाले शख्स के खिलाफ ही मुकदमा दायर करने की योजना बना रहा है। जबकि वह खुद लूट के इरादे से आया था और उसे पकड़ने वाले शख्स ने बहादुरी से न सिर्फ लूट को रोका बल्कि लोगों की जान भी बचाई। मुखौटा पहने मार्क के पास उस दौरान बंदूक और चाकू भी था जिससे वह काउंटर पर बैठी लड़की को डरा भी रहा था। आरोपी की मां भी उसके साथ है। आखिर ये पूरा मामला क्या है? जाने

अगली स्लाइड में पढ़ें उल्टा पड़ गया पासा
 

उल्टा पड़ गया पासा

उल्टा पड़ गया पासा2 / 3

 

दरअसल हुआ ये कि लड़ाई के दौरान क्रैग जैरी ने मार्क को पूरी लड़ाई के दौरान अपने चंगुल से छूटने नहीं दिया। पुलिस ने जो वीडियो फुटेज जारी की है उसमें भी जैरी पूरी तरह से मार्क पर हावी होते दिख रहे हैं। वह पीछे से आकर कुर्सी से मार्क पर प्रहार करते हैं और उसे संभलने का मौका नहीं देते। इस जंग के दौरान मार्क ने कई बार अपना चाकू छीनने का प्रयास भी किया बंदूक उसके हाथ से गिर गई थी।

अगली स्लाइड में पढ़ें 17 बार मारा चाकू
 

17 बार मारा चाकू

17 बार मारा चाकू3 / 3

मार्क की मां का कहना है कि जैरी ने इस लड़ाई के दौरान बहुत ही आक्रामक लड़ाई का प्रयोग किया। उसने मार्क को 17 बार चाकू मारा जिसके निशान उनके बेटे के शरीर पर हैं। मार्क के पिता का कहना है कि जरूर उनके बेटे ने लूट जैसे अपराध की कोशिश की थी लेकिन इतने चाकू मारना भी गलत था। पुलिस ने कहा, यह सही है कि जैरी ने इस दौरान मार्क पर कई बार प्रहार किए लेकिन आरोपी का सामना एक नेक व्यक्ति से हो गया था जिसने जरूरत पड़ने पर सजगता दिखाई। पुलिस ने आरोपी द्वारा मुकदमा दायर करने की रिपोर्ट को हास्यप्रद बताया। हालांकि आरोपी ने भी इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।