ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपनामा पेपर लीक: शरीफ के छोटे भाई पाक प्रधानमंत्री बन सकते हैं- रिपोर्ट

पनामा पेपर लीक: शरीफ के छोटे भाई पाक प्रधानमंत्री बन सकते हैं- रिपोर्ट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगर पनामा मामले में कथित भ्रष्टाचार व धन शोधन के लिए दोषी ठहराए जाते हैं, तो उनके छोटे भाई व पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाह शरीफ देश के प्रधानमंत्री बन सकते...

पनामा पेपर लीक: शरीफ के छोटे भाई पाक प्रधानमंत्री बन सकते हैं- रिपोर्ट
इस्लामाबाद | एजेंसी Sat, 22 Jul 2017 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगर पनामा मामले में कथित भ्रष्टाचार व धन शोधन के लिए दोषी ठहराए जाते हैं, तो उनके छोटे भाई व पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाह शरीफ देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। हालांकि उन्हें चुनाव लड़ना होगा क्योंकि वह संसद के निचले सदन नेशनल असेम्बली के सदस्य नहीं हैं। 

‘जियो न्यूज’ ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि शहबाज के उपचुनाव में चुने जाने तक रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के 45 दिनों तक अंतरिम प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने की संभावना है। यह फैसला सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की शुक्रवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया। बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि अगर निर्णय प्रधानमंत्री के खिलाफ जाता है, तो पार्टी सभी उपलब्ध कानूनी व संवैधानिक विकल्पों का इस्तेमाल करेगी। 

याद रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को सुनवाई पूरी कर ली थी, लेकिन उसने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें