ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाक बेनकाबः आतंकियों के लिए स्वर्ग है पाकिस्तान, देता है आतंकी ट्रेनिंग और सुरक्षा, देखें वीडियो

पाक बेनकाबः आतंकियों के लिए स्वर्ग है पाकिस्तान, देता है आतंकी ट्रेनिंग और सुरक्षा, देखें वीडियो

पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए कितनी सुरक्षित है और उन्हें कितनी सुविधाएं मुहैया करता है, इसका खुलासा एक बार फिर हुआ है। इस बार पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के एक समाजिक कार्यकर्ता (ऐक्टिविस्ट) ने...

पाक बेनकाबः आतंकियों के लिए स्वर्ग है पाकिस्तान, देता है आतंकी ट्रेनिंग और सुरक्षा, देखें वीडियो
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 22 Oct 2017 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए कितनी सुरक्षित है और उन्हें कितनी सुविधाएं मुहैया करता है, इसका खुलासा एक बार फिर हुआ है। इस बार पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के एक समाजिक कार्यकर्ता (ऐक्टिविस्ट) ने पाकिस्तान की पोल खोली है। तौकीर गिलानी नाम के एक्टिविस्ट ने मुजफ्फराबाद में आयोजित एक जनसभा में सार्वजनिक तौर पर कहा कि पाकिस्तान की सेना आतंकवादियों को ट्रेनिंग देती है। उन्हें सुरक्षित ठिकाना प्रदान करती है और इतना ही नहीं उनकी रक्षा भी करती है। 

 पीओके एक्टिविस्ट ने कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना न तो देश के लिए काम कर रही, न आवाम के लिए और न ही कश्मिरियों के लिए। तौकीर गिलानी ने आगे कहा कि दुनिया में कोई दूसरा मुल्क नहीं होगा जो अपने ही लोगों के खिलाफ काम करता हो लेकिन पाक के हुक्मरान अपने ही लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं।

 

पाक सेना अपने ही लोगों को जिहादी के तौर पर तैयार करती है और फिर उनका अपने हिसाब से इस्तेमाल करती है।' तौकीर ने कहा कि बड़ी संख्या में पाकिस्तानी फौज के बहकावे में आ रहे हैं। गौरतलब है कि भारत हमेशा से ही इस बात को कहता आ रहा है कि पाकिस्तान आतंकियों को ट्रेनिंग देता है और उनका इस्तेमाल भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए करता है। लेकिन पाकिस्तान इसे मानने से इनकार कर देता है. 

बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता रहता है। इसके लिए वह गरीबों को लालच देकर उनका इस्तेमाल करता है। आए दिन कश्मीर में पाक से आए आतंकी मारे जाते हैं। हंदवाड़ा में हाल ही में सुरक्षाकर्मियों से हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। उस आतंकी के पास से ग्रेनेड, राइफल और पाकिस्तानी नोट बरामद हुए हैं। 

भारत कई बार विभिन्न मंचों से पाक की पोल खोल चुका है। अब पीओके के लोग भी खुलकर पाक हुकूमत के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने लगे है। पीओके में मीडिया पर प्रतिबंध के बावजूद वहां से अक्सर पाक सरकार के विरोध में प्रदर्शन की तस्वीरें आती रहती हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें