class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुलभूषण जाधव मामला: फांसी पर अब PAK आर्मी चीफ बाजवा करेंगे फैसला, मिलिट्री कोर्ट ने खारिज की दया याचिका

कुलभूषण जाधव

भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव की दया याचिका पाकिस्तान की सैन्य अदालत की तरफ से खारिज होने के बाद यह मामला अब पाकिस्तानी सेना प्रमुख के पास पहुंच गया है। पाक के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कुलभूषण जाधव के खिलाफ सबूतों का आकलन करना शुरू कर दिया है, जिसके आधार पर उनकी 'दया याचिका' पर फैसला लिया जा सकता है।

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक जाधव ने पिछले महीने 22 जून को बाजवा के पास दया याचिका दायर की थी। बयान में कहा गया है पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट द्वारा दया याचिका खारिज होने के बाद जाधव ने पाक आर्मी चीफ के यहां दया याचिका दाखिल की है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि जनरल बाजवा जाधव के खिलाफ सबूत का विश्लेषण कर रहे थे। सेना प्रमुख मेरिट पर जाधव की अपील पर फैसला करेंगे।

जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुना चुकी है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के खिलाफ भारत ने इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में अपील की है। ICJ ने फिलहाल जाधव की फांसी पर रोक लगा रखी है। ICJ ने भारत को जाधव मामले में और दस्तावेज जमा करने के लिए 13 सितंबर तक का वक्त दिया है, जबकि पाकिस्तान को 13 दिसंबर तक अपना पक्ष रखना है। 
 

पाक से नाखुश सुषमा:जाधव से मिलना चाहती हैं मां, अजीज ने नहीं दिया जवाब

कुलभूषण जाधव ही नहीं, पाकिस्तानी जेलों में बंद हैं 546 भारतीय नागरिक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Army chief looking into evidence against Kulbhushan Jadhav, will take a call on mercy petition: Official
भारत के विकास से डरे नहीं, सबक ले चीन- चीनी मीडिया दुर्घटना: चीन में दो मंजिला इमारत में आग, 22 लोगों की जलकर मौत