ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाक उच्चायुक्त बासित समय से पहले सेवानिवृत्त होंगे

पाक उच्चायुक्त बासित समय से पहले सेवानिवृत्त होंगे

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने जल्द सेवानिवृत्त होंगे। बासित के सेवानिवृत्ति के अनुरोध को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने स्वीकार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक तुर्की में पाकिस्तान के...

पाक उच्चायुक्त बासित समय से पहले सेवानिवृत्त होंगे
इस्लामाबाद। एजेंसीTue, 25 Jul 2017 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने जल्द सेवानिवृत्त होंगे। बासित के सेवानिवृत्ति के अनुरोध को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने स्वीकार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक तुर्की में पाकिस्तान के राजदूत सोहेल महमूद भारत के अगले राजदूत बन सकते हैं। वह अगले महीने तक यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। 

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से खबर दी कि अप्रैल 2018 में विदेश मंत्रालय से सेवानिवृत्त हो रहे बासित ने प्रधानमंत्री शरीफ को आवेदन देकर शीघ्र सेवानिवृत्ति का अनुरोध किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया।

चैनल ने बासित की समयपूर्व सेवानिवृत्ति का कोई कारण नहीं बताया लेकिन विदेश कार्यालय के सूत्रों ने इससे पहले कहा कि वह वर्तमान विदेश सचिव तेहमीना जंजुआ की नियुक्ति पर नाखुश हैं क्योंकि वह बासित से कनिष्ठ हैं। 

1982 में हुए विदेश सेवा में शामिल
बासित 1982 में विदेश सेवा में शामिल हुए थे। उन्होंने विदेश में पाकिस्तानी मिशन पर कई राजनयिक जिम्मेदारियां संभाली हैं। वर्ष 2014 में भारत के उच्चायुक्त के रूप में नियुक्ति से पहले बासित मई 2012 से मार्च 2014 तक जर्मनी में पाकिस्तानी के राजदूत थे। बासित नई दिल्ली में तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें