ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशOMG: मौत की सजा मिलने के बाद भी इस तरह जिंदा बच गया दोषी

OMG: मौत की सजा मिलने के बाद भी इस तरह जिंदा बच गया दोषी

अमेरिका में मौत की सजा पाया हुए एक दोषी सजा दिए जाने के दिन मौत के मुंह से बाहर आ गया। उस शक्स को भी इस बात का यकीन नहीं हुआ और वो रो पड़ा। इस तरह हुआ चमत्कार एल्वा कैप्बेल नाम के 69 साल के इस...

OMG: मौत की सजा मिलने के बाद भी इस तरह जिंदा बच गया दोषी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,ओहियोThu, 16 Nov 2017 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में मौत की सजा पाया हुए एक दोषी सजा दिए जाने के दिन मौत के मुंह से बाहर आ गया। उस शक्स को भी इस बात का यकीन नहीं हुआ और वो रो पड़ा।

इस तरह हुआ चमत्कार
एल्वा कैप्बेल नाम के 69 साल के इस आदमी की साथ जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। दरअसल अमेरिका के स्टेट ओहियो में मर्डर के दोषी इस शख्स को मौत की सजा दी जानी थी। इसके तहत सजा देने वाली टीम एल्वा को एक ऐसे ड्रग का इंजेक्शन देने वाली ती जिसके लगाने के बाद उसकी मौत हो जाती।    

...और ऐसे बच गया दोषी
सजा दिए जाने के निर्धारित वक्त पर जब टीम उसे इंजेक्शन लगाने लगी तो उन्हें एल्वा की नस ही नहीं मिली। टीम डेथ चैम्बर में करीब आधे घंटे इंजेक्शन लगाने के लिए उसकी नस ढूंढती रही लेकिन उन्हें असफलता ही हाथ लगी। सजा के निर्धारित समय के 80 मिनट बाद डिपार्टमेंट ने उसकी मौत की सजा आखिरकार स्थगित कर दी। 

सजा स्थगित होने के बाद रो पड़ा दोषी
एल्वा कैप्बेल  को खुट यकीन नहीं हुआ मेडिकल गड़बड़ी के कारण उसको मौत की सजा नहीं दी गई। जैसे ही टीम ने सजा स्थगित की एल्वा बेड से उठा और रो पड़ा। उसने आंसू पोछते हुए सिपाहियों से हाथ भी मिलाया।

एल्वा की खराब हालात के कारण हुआ ऐसा
दरअसल 69 साल का यह शख्स काफी बीमारियों से पीड़ित है। उसका स्वास्थ्य लंबे समय से बेहद खराब था और इसी कारण इंजेक्शन लगाने के लिए कोई ठीक नस नहीं मिल रही थी। उसकी बुरी हालत को लेकर उसके वकील और परिवार वाले पहले ही कह चुके थे कि उसे इस हालत में साज देना ठीक नहीं है।

बता दें कि एल्वा पर 20 साल पहले कार में अगवा कर एक छात्र को मारने का आरोप था, जिसके बाद उसे मौत की सजा दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें