class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घृणा अपराध: अमेरिका में मस्जिद जा रही मुस्लिम किशोरी की हत्या

Representative picture

अमेरिका के वर्जीनिया में घृणा अपराध के तहत एक मुस्लिम किशोरी की हत्या का मामला सामने आया है। रविवार सुबह मस्जिद जाते समय एक व्यक्ति ने उसका अपहरण कर लिया और बेसबॉल बैट से पीटकर हत्या कर दी। बाद में उसका शव तालाब में मिला।

लॉनडौन काउंटी शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता एलेक्जेंड्रा कोवाल्स्की ने बताया कि पुलिस ने डारविन मारटिनेज टॉरेस नामक 22 वर्षीय युवक को लड़की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि 17 वर्षीय नबरा अपने दोस्तों के साथ सुबह मस्जिद जा रही थी। तभी कार सवार एक शख्स ने उन लोगों पर चिल्लाना शुरू कर दिया और आपत्तिजनक बातें कही। नबरा के बाकी साथी अपनी जान बचाकर भाग गए लेकिन आरोपी ने किशोरी को पकड़ लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। बाद में उसका शव तालाब में फेंक दिया। पुलिस ने शव को स्टर्लिंग के पास रीडटॉप सर्किल से बरामद किया। 

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच घृणा अपराध के पहलू से भी की जा रही है। जांच में एक बेसबॉल बैट बरामद किया गया है। माना जा रहा है कि हत्या करने के लिए इसी बैट का ही इस्तेमाल किया गया है। ऑल डल्स एरिया मुस्लिम सोसाइटी ने बताया कि पीड़ित लड़की मस्जिद के कार्यों से जुड़ी हुई थी। गौरतलब है कि जनवरी में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता में आने के बाद से अमेरिका में घृणा अपराध की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Muslim teen beaten and abducted after leaving US mosque, found murdered