ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहादसा: PAK में तेल टैंकर में लगी आग से 157 लोगों की मौत

हादसा: PAK में तेल टैंकर में लगी आग से 157 लोगों की मौत

पाकिस्तान में तेल टैंकर हादसे के कारण आज ईद की चहल पहल कम रही। भयानक विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 157 हो गयी है। पीड़ितों के परिजन अपनों के शवों की पहचान करने अस्पताल पहुंच रहे हैं, लेकिन...

pakistan
1/ 3pakistan
pakistan
2/ 3pakistan
pakistan
3/ 3pakistan
एजेंसियां ,लाहौरMon, 26 Jun 2017 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में तेल टैंकर हादसे के कारण आज ईद की चहल पहल कम रही। भयानक विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 157 हो गयी है। पीड़ितों के परिजन अपनों के शवों की पहचान करने अस्पताल पहुंच रहे हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर इस कदर जल गए हैं कि पहचान से परे हैं।

यह हादसा ईद से एक दिन पहले रविवार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में उस समय हुआ जब 40,000 लीटर पेट्रोल से भरा एक टैंकर पलट गया और उसमें से पेट्रोल बहने लगा। आसपास के इलाके में रहने वाले सैकड़ों लोग वहां पहुंचकर पेट्रोल इकट्ठा करने लगे, लेकिन इसी दौरान टैंकर में विस्फोट हो गया और वहां मौजूद लोग आग की लपटों में घिर गए। घटना लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर बहवालपुर जिले के अहमदपुर शर्किया इलाके की है।  

पीड़ितों के परिजन भारी संख्या में जिले के अस्पतालों के बाहर शवों पर दावों को लेकर प्रतीक्षा कर रहे हैं। इनमें से अधिकांश शव बुरी तरह झुलस गये हैं और इनकी पहचान केवल डीएनए जांच से ही हो सकती है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ ईद मनाने लंदन गये प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वापस लौट आए हैं और आज सुबह पीड़ितों को देखने यहां पहुंचे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें