ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलास वेगास फायरिंग: हत्यारे ने हमले से पहले गर्लफ्रेंड को भेजे थे एक लाख डॉलर, फिलीपीन से लौटी गर्लफ्रेंड

लास वेगास फायरिंग: हत्यारे ने हमले से पहले गर्लफ्रेंड को भेजे थे एक लाख डॉलर, फिलीपीन से लौटी गर्लफ्रेंड

अमेरिका के लास वेगास में गोलीबारी करने वाले स्टीफन पैडॉक की प्रेमिका फिलीपीन से आज अमेरिका लौट आई। पैडॉक ने 59 लोगों की गोली मारकर हत्या करने से पहले अपनी प्रेमिका को 100,000 डॉलर दिए थे।  ...

लास वेगास फायरिंग: हत्यारे ने हमले से पहले गर्लफ्रेंड को भेजे थे एक लाख डॉलर, फिलीपीन से लौटी गर्लफ्रेंड
एजेंसी। ,मनीलाWed, 04 Oct 2017 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के लास वेगास में गोलीबारी करने वाले स्टीफन पैडॉक की प्रेमिका फिलीपीन से आज अमेरिका लौट आई। पैडॉक ने 59 लोगों की गोली मारकर हत्या करने से पहले अपनी प्रेमिका को 100,000 डॉलर दिए थे।
     
एफबीआई कर रही थी तलाश 
आव्रजन ब्यूरो की प्रवक्ता मारिया एंटोइनेटे मैंग्रोबांग ने बताया कि मारिलोउ डेनली ने लॉस एंजिलिस के लिए मंगलवार रात को मनीला के अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे से उड़ान भरी। विमानन वेबसाइटों के अनुसार डेनली ने जिस विमान से उड़ान भरी थी वह फिलिपीन के समयानुसार बुधवार की सुबह अमेरिका पहुंच गया। फिलिपीन के राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (एनबीआई) ने बताया कि एफबीआई ने 62 वर्ष के डेनली को खोजने में मदद मांगी थी।
 
20 वर्ष पहले गई थी ऑस्ट्रेलिया 
एनबीआई प्रवक्ता निक सुआरेज ने कहा, डेनली गत महीने फिलीपीन पहुंची और स्टीफन ने उनके खाते में 100,000 डॉलर भेजे। सुआरेज ने कहा कि एफबीआई डेनली से पूछताछ करना चाहती है लेकिन वह संदिग्ध नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने मंगलवार को पुष्टि की कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक डेनली कैसिनो में काम करने के लिए 20 साल पहले अमेरिका गई थीं। ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूलिया बिशप ने कहा,  ऐसी खबरें हैं कि उसकी आईडी का होटल बुक करने या कुछ ऐसी जानकारी के लिए इस्तेमाल किया गया।  

होटल में लगाए थे कैमरे 
वहीं अथॉरिटीज का कहना है कि लास वेगास में हमला करने से पहले स्टीफन ने होटल के अंदर कई कैमरा सेट किए थे। इन कैमरों के जरिए म्यूजिक कांसर्ट से पहले वह लोगों पर नजर रखे हुए था। लास वेगास के शेरिफ जो लोम्बारडो ने कहा है कि उनका मानना है कि स्टीफन ने कैमरे सेट किए थे जिनके जरिए वह लोगों पर नजर रखे था। उसका मकसद किसी व्यक्ति को अपनी हिरासत में लेना था। हालांकि उन्होंने और ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। स्टीफन ने लास वेगास के म्यूजिक कांसर्ट में गोलीबारी की और इसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी। स्टीफन ने रविवार को होटल की 32वीं मंजिल से लोगों पर गोलियां बरसाई थीं। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें