class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिर्फ 36 फीसदी अमेरिकियों को ट्रंप का कामकाज पसंद

us president

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता में रिकार्ड गिरावट आई है। वाशिंगटन पोस्ट और एबीसी न्यूज के हालिया सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 36 फीसदी अमेरिकियों ने ट्रंप के कामकाज को पसंद किया है। वहीं कामकाज नापसंद करने वालों की संख्या बढ़कर 56 फीसदी हो चुकी है। 48 प्रतिशत लोगों को तो कामकाज बेहद नापसंद आया है। 

ट्वीट कर ट्रंप ने खुद का बचाव किया
अमेरिका में सोमवार को यह रिपोर्ट जारी हुई। इसके बाद ट्रंप ने ट्वीट कर अपना बचाव किया है। ट्रंप ने लिखा, चुनाव के दौरान भी उन्हें ऐसे पोल कम लोकप्रिय बता रहे थे, लेकिन वे हमेशा गलत साबित हुए। हालांकि पोल जारी करने वाली एजेंसियों का कहना है कि उनके पोल सटीक रहे। 

70 साल में कोई राष्ट्रपति इतना अलोकप्रिय नहीं रहा
छह महीने के कामकाज के आधार पर हुए यह आकलन किया गया है। पिछले 70 साल में किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति की लोकप्रियता इतनी कम नहीं हुई थी। 

जूनियर ट्रंप की रूसी वकील से मुलाकात से नाखुश लोग
राष्ट्रपति के बेटे जूनियर डोनाल्ड ट्रंप और उनके दामाद जेड कुश्नर ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक रूसी वकील से मुलाकात की थी। कहा गया था कि वकील से मुलाकात का मकसद विपक्षी उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार अभियान को नुकसान पहुंचाना था। इस मुलाकात से भी अमेरिकी नाराज हैं। सिर्फ 26 प्रतिशत लोगों ने इस मुलाकात को सही ठहराया है। जबकि 63 फीसदी ने इसे सही नहीं माना है। 

अमेरिकी मानते हैं, रूस ने चुनाव को प्रभावित किया
60 फीसदी लोगों का कहना है कि वे मानते हैं कि रूस ने राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित किया। वहीं 41 फीसदी के मुताबिक रूस ने ट्रंप को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसा किया। 44 फीसदी अमेरिकियों की राय में ट्रंप को इससे लाभ पहुंचा। सिर्फ 31 फीसदी कहते हैं कि रूस ने चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश नहीं की। 14 फीसदी की राय में ट्रंप को इससे कोई फायदा नहीं हुआ। 

इन मुद्दों से नाराज हैं लोग
ओबामा केयर को हटाना, विश्व राजनीति में अमेरिका का कमजोर होना, पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका को अलग करना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Just 36 percent of US Citizens prefer trump work
भालू से डर गए चीनी राष्ट्रपति, कार्टून कैरेक्टर विनी द पूह पर लगाई पाबंदी ड्रैगन की चालः अरुणाचल बॉर्डर पर चीनी सेना ने की 11 घंटे की लाइव ड्रिल, दुश्मन के 'एयरक्राफ्ट' को बनाया निशाना, VIDEO देखें