ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजापान का उत्तर कोरिया को जवाब, अब हवा में गिरा देगा मिसाइल

जापान का उत्तर कोरिया को जवाब, अब हवा में गिरा देगा मिसाइल

जापान होक्काइडो द्वीप पर मंगलवार को नई मिसाइल भेदी प्रणाली तैनात की है। जापान ने ये कदम उत्तर कोरिया द्वारा दो मिसाइलों के परीक्षण करने के बाद लिया है। आपको बता दें उत्तर कोरिया ने ये मिसाइले...

जापान का उत्तर कोरिया को जवाब, अब हवा में गिरा देगा मिसाइल
टोक्यो, एजेंसीTue, 19 Sep 2017 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

जापान होक्काइडो द्वीप पर मंगलवार को नई मिसाइल भेदी प्रणाली तैनात की है। जापान ने ये कदम उत्तर कोरिया द्वारा दो मिसाइलों के परीक्षण करने के बाद लिया है। आपको बता दें उत्तर कोरिया ने ये मिसाइले जापान के ऊपर से गुजरी थीं। 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पेट्रिअट एडवांस्ड कैपेबिलिटी-3(पीएसी-3) इंटरसेप्टर को हाकोदाते शहर में स्थित एक सैन्य ठिकाने पर तैनात करने का फैसला उत्तर कोरिया की ओर से 15 सितंबर को किए गए मध्यम दूरी के मिसाइल परीक्षण के बाद लिया गया है। यह मिसाइल उत्तरी जापान के ऊपर से गुजरते हुए प्रशांत महासागर में गिरा था। इससे पहले 29 अगस्त को भी उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया था, जिसने उत्तरी जापान के ऊपर से उड़ान भरी थी।

प्योंगयांग ने अमेरिकी प्रतिबंधों का समर्थन करने के  लिए जापान पर परमाणु बम से हमला करने की धमकी दी थी।  अधिकारी ने कहा कि जापान एक और मिसाइल परीक्षण के संबंध में उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। 

जापान ने पिछले महीने भी पश्चिमी जापान में मिसाइल भेदी प्रणाली तैनात की थी। जापान ने यह निर्णय प्योंगयांग के अमेरिकी द्वीप गुआम में चार मिसाइल दागने की धमकी के बाद लिया था। 

उल्लेखनीय है कि 15 सितंबर को प्योंगयांग की ओर से किया गया मिसाइल परीक्षण, तीन सितंबर को उसके द्वारा किए गए छठे और सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण करने के दो सप्ताह से कम समय के अंदर किया गया है। परमाणु परीक्षण के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने प्योंगयांग के तेल उत्पाद आयात और कपड़ा नियार्त पर प्रतिबंध सहित नए प्रतिबंध लगा दिए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें