ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबैकफुट पर नवाज: पाक बोला, कुलभूषण जाधव को तब तक नहीं हो सकती फांसी...

बैकफुट पर नवाज: पाक बोला, कुलभूषण जाधव को तब तक नहीं हो सकती फांसी...

पाकिस्तान ने कहा कि कुलभूषण जाधव को तब तक फांसी की सजा नहीं दी जाएगी जब तक वह अपनी सभी क्षमा याचिकाओं का इस्तेमाल नहीं कर लेता। बता दें कि हेग की इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में जाधव मामले की...

बैकफुट पर नवाज: पाक बोला, कुलभूषण जाधव को तब तक नहीं हो सकती फांसी...
लाहौर, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Jun 2017 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने कहा कि कुलभूषण जाधव को तब तक फांसी की सजा नहीं दी जाएगी जब तक वह अपनी सभी क्षमा याचिकाओं का इस्तेमाल नहीं कर लेता। बता दें कि हेग की इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में जाधव मामले की अगली सुनवाई 8 जून को होनी है। 

विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक बयान जारी किया जिसके बारे में उनका दावा है कि यह जाधव मामले में 18 जून के आईसीजे के फैसले के बाद भारतीय मीडिया में आये कुछ गलत बयानों-आरोपों के जवाब में है। जकारिया ने कहा कि आईसीजे के स्थगन के बावजूद जाधव तब तक जिंदा रहेगा जब तक उसके दया के अधिकार के तहत की गई अंतिम याचिका पर फैसला नहीं आ जाता। जिसमें पहले चरण में सेना प्रमुख और बाद में पाकिस्तानी राष्ट्रपति के पास याचिका दायर करने का अधिकार है। 

उन्होंने भारतीय सरकार पर आईसीजे में जाधव मामले को जीतने की गलत भ्रांति फैलाने के लिये मीडिया के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जाधव मामले में, सरकारी खेमों की मदद के साथ भारतीय मीडिया ने यह प्रचार कर दोनों देशों के लोगों को गुमराह किया कि भारत जाधव मामले में जीत गया है। जकारिया ने कहा, दोनों देशों में जो चर्चा शुरू हुई है उसमें पूरी तरह से मामले की समक्ष का अभाव दिखता है।

नवाज शरीफ ने बुलाई एनएससी की बैठक

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जाधव मामले में रणनीति बनाने के लिए बुधवार को सेना के उच्चाधिकारियों और सिविल के अधिकारियों के साथ द नेशनल सिक्यॉरिटी कमिटी (NSC) की बैठक बुलाई। इस बैठक के दौरान चर्चा हुई की आईसीजे में जाधव मामले को उठाया जाएगा और इस मामले में पाकिस्तान के पास कौन-कौन से विकल्प मौजूद हैं। 

इस बैठक की अगुवाई पीएम नवाज शरीफ ने और उनके अलावा इसमें पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी के चेयरमैन जनरल जुबैर हयात, नेवी चीफ एडमिरल मोहम्मद जकाउल्लाह, एयरचीफ सोहेल अमन और आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार आदि शामिल हुए।

गौरतलब है कि पाक मिलिट्री कोर्ट ने भारतीय नागरिक जाधव को फांसी की सजा सुनाई। इस मामले की सुनवाई आईसीजे में 15 मई को सुनवाई हुई। कोर्ट ने 18 मई को पाक से कहा था कि वह आखिरी फैसला होने तक फांसी की सजा रोक लगा दी।

पाक को मुंहतोड़ जवाब:भारतीय सेना ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें