class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Cannes 2017 : इजराइल की मंत्री ने पहनी 'जेरूसलम ड्रेस', लोगों ने ऐसे किया ट्रोल

jerusalam dress

कान्स फिल्म फेस्टिवल में इजराइल की संस्कृति मंत्री मिनि रेगव ने एक ऐसी ड्रेस पहनी जिसके कारण उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनकी ड्रेस पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उनकी ड्रेस को फोटोशॉप में रिडिजाइन कर सोशल मीडिया में तस्वीरें शेयर की।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, संकृति मंत्री रेगव ने कान्स के रेड कार्पेट में एक ऐसी ड्रेन पहनकर आईं जिस पर जेरूसलम शहर का चित्र बना था। इस चित्र में जेरूसलम को बांटते एक पत्थर की दीवार दिख रही है। ड्रेस में यहां जेरूसलम का डॉम ऑफ रॉक भी दिख रहा है।

इसके बाद सोशल मीडिया में लोगों ने जेरूसलम के पूरे पश्चिमी इलाके से पत्‍थरों की दीवार से बांटते हुए दिखाया है। कुछ तस्वीरों में लोगों ने गाजा को जलते हुए दिखाया है तो कहीं बमबारी दिखाई गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने के पहले सप्ताह में ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने एक प्रस्ताव पास किया है जिसमें येरूसलम को इजराइल के कब्जे वाला हिस्सा बताया गया है। आपको बता दें कि जेरूसलम ही एक वह विवादित इलाका है जिसकी वजह से फिलिस्तीन और इजराइल के बीच संघर्ष की स्थिति बनी रहती है। फिलिस्तीन ने पूर्वी जेरूसलम को अपनी राजधानी बनाने का दावा किया है तो पश्चिमी येरूसलम अभी इजराइल के हिस्से में है।

बताया जा रहा है कि जेरूसलम के विवादित इलाका होने बाद भी इजराइल की संस्कृति मंत्री ने इसे अपनी ड्रेस में दिखाया है और इसी कारण से लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Israeli minister's Jerusalem dress redesigned and trolled on internet
US: किताबों में हिंदुत्व-भारत की नेगेटिव इमेज, इंडियंस ने जताया गुस्सापड़ताल : नाइजीरिया से अगवा हुईं 276 छात्राओं का क्या हुआ?