ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशखुलासाः बार्सिलोना में आतंकी उड़ाना चाहते थे ये मशहूर चर्च

खुलासाः बार्सिलोना में आतंकी उड़ाना चाहते थे ये मशहूर चर्च

स्पेन के बार्सिलोना में गुरुवार को आतंकी हमला करने वाले आतंकियों की योजना कहीं ज्यादा खतरनाक और बड़ा हमला करने की थी। पुलिस ने जांच के बाद दावा किया है कि स्पेन के आतंकी सेल ने बार्सिलोना के मशहूर...

खुलासाः बार्सिलोना में आतंकी उड़ाना चाहते थे ये मशहूर चर्च
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Aug 2017 07:21 AM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन के बार्सिलोना में गुरुवार को आतंकी हमला करने वाले आतंकियों की योजना कहीं ज्यादा खतरनाक और बड़ा हमला करने की थी। पुलिस ने जांच के बाद दावा किया है कि स्पेन के आतंकी सेल ने बार्सिलोना के मशहूर चर्च 'द सग्रडा फैमिलीया कैथेड्रल' को भी विस्फोट से उड़ाना चाहते थे। उनकी योजना ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारना था। वह विस्फोटकों से लदे कम से कम तीन वाहनों से हमला करना चाहते थे। 

पुलिस के मुताबिक इसके लिए आतंकी सेल के 12 आतंकियों ने बार्सिलोना से 190 किलोमीटर दूर स्थित अल्कानार के एक घर में बड़ी मात्रा में प्लास्टिक विस्फोटक और ब्यूटेन गैस के कंटेनर भी जुटा लिए थे। लॉरी पर इन विस्फोटकों को लादकर चर्च पर हमले की योजना बनाई गई। पर हमले की तय तारीख से एक दिन पहले ही हादसा हो गया और प्लास्टिक विस्फोटक में विस्फोट हो गया। इसमें एक व्यक्ति मारा गया।

वहीं पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि घर के मलबे में एक और शव हो सकता है। जांच अधिकारियों ने यह भी आशंका व्यक्त की है कि आतंकियों को बड़ी लॉरी का परमिट नहीं मिला, इसलिए उन्होंने हमले में छोटी वैन का इस्तेमाल किया। गुरुवार को बार्सिलोना में हुए इस आतंकी हमले में 14 लोग मारे गए थे और सैकड़ों घायल हुए थे। 

पाकिस्तान से आजादी के लिए पीओके में निकाली गई रैली

इच्छामृत्यु: साथ मरना चाहता था कपल तो हाथ में हाथ डाला और...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें