class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आ गई है उड़ने वाली बाइक, 16 फीट ऊंची उड़ सकती है बाइक

hoverbike

दुबई में अब चोर-बदमाशों की खैर नहीं, संयुक्त अरब अमीरात पुलिस के पास उड़ने वाली बाइक जो आ गई है। अब दुबई ट्रैफिक पुलिस अपराधियों को उड़-उड़ कर पकड़ेगी। हाल ही में दुबई पुलिस के जाबांज उड़ने वाली बाइक (जिसे होवरबाइक कहते हैं) का टेस्ट करते नजर आए। इस बाइक में पहिए के जगह रोटोर्स लगे हैं जिसकी वजह से ये बाइक उड़ान भरती है। 

होवरबाइक ग्राउंड से 16 फीट ऊंची उड़ सकती है जिसका दुबई पुलिस ने कैमरे के सामने टेस्ट किया। दुबई पुलिस इस स्टाइलिश वीडियो में ऊपर से नीचे काले कपड़ों में दिखाई दी। होवर बाइक को डिजाइन किया है रूस की कंपनी होवरसर्फ ने और इस उड़ने वाली होवर बाइक की खासियतें जानकर तो आप चौंक जाएंगे। 
 
होवरबाइक मानवरहित ड्रोन का लगभग दोगुना है जो 47 स्टोन का वजन लेकर उड़ सकती है। यही नहीं इस बाइक पर इतने वजन के साथ 25 मिनट तक उड़ा जा सकता है।

ये बाइक हवा में 16 फीट तक ऊपर उड़ सकती है और इसकी गति 43mph है। इसका सेफ्टी मेकेनिज्म इसकी गति को नियंत्रित करता है और किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचाता है। इसी सप्ताह इस बाइक को गल्फ सूचना तकनीक प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया था। दुबई पुलिस ने इस प्रदर्शनी में कहा कि इस बाइक के जरिए पुलिस ऐसे क्राइम की जगह पर आसानी से पहुंच सकती हैं जहां पर कार और बाइक नहीं जा सकती।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hoverbike can fly 16 feet high bike
चार साल में पीरियड, पांच की उम्र में मेनोपॉज, अजीबोगरीब है इस बच्ची की कहानी पाक का नया पैंतरा: सबूत न देने पर नजरबंद नहीं रहेगा मुंबई हमले का सरगना हाफिज सईद - लाहौर HC