ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशऑकलैंड हवाईअड्डे पर ईंधन की पाइपलाइन फटने से उड़ान सेवाएं रद्द

ऑकलैंड हवाईअड्डे पर ईंधन की पाइपलाइन फटने से उड़ान सेवाएं रद्द

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े हवाईअड्डे पर विमान ईंधन की आपूर्ति करने वाली पाइपलाइन में विस्फोट के बाद सोमवार को ऑकलैंड में उड़ान सेवाएं बंद हो गई हैं। आपकोे बता दें कि इस डैमेज्ड पाइपलाइन से ही ऑकलैंड...

ऑकलैंड हवाईअड्डे पर ईंधन की पाइपलाइन फटने से उड़ान सेवाएं रद्द
एजेंसी ,ऑकलैंडMon, 18 Sep 2017 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े हवाईअड्डे पर विमान ईंधन की आपूर्ति करने वाली पाइपलाइन में विस्फोट के बाद सोमवार को ऑकलैंड में उड़ान सेवाएं बंद हो गई हैं। आपकोे बता दें कि इस डैमेज्ड पाइपलाइन से ही ऑकलैंड हवाईअड्डे में जेट ईंधन की आपूर्ति की जाती थी। इस पाइपलाइन के संचालक 'रिफाइनरी न्यूजीलैंड' ने कहा कि पाइपलाइन को ठीक करने के लिए टीमें पिछले 24 घंटे से काम में जुटी हुई हैं। बता दें कि इस पाइपलाइन में 14 सितंबर को विस्फोट हुआ था।

UNGA: UN पहुंचीं सुषमा स्वराज, 20 देशों के नेताओं से होगी मुलाकात
बयान के मुताबिक 'इस पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही है और 24 सितंबर से 26 सितंबर के बीच पाइपलाइन से दोबारा आपूर्ति शुरू की जा सकती है।'

ऑकलैंड हवाई अड्डे अधिकारियों के मुताबिक, विमानों में इस्तेमाल ईंधन की आपूर्ति और इसका परिवहन तेल कंपनियां करती हैं लेकिन अब इसकी आपूर्ति घटा दी गई है।

बीबीसी ने एयर न्यूजीलैंड के हवाले से बताया कि हवाईअड्डे पर फ्यूल की आपूर्ति सामान्य क्षमता से 30 पर्सेंट घट गई है। विमान कंपनी का कहना है कि सोमवार को विमान सेवाएं रद्द होने से लगभग 2000 यात्री प्रभावित हुए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें