ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहादसा:सऊदी में आग से 10 भारतीयों की मौत,सुषमा स्वराज ने जताया दुख

हादसा:सऊदी में आग से 10 भारतीयों की मौत,सुषमा स्वराज ने जताया दुख

सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नाजरान के एक घर में आग लगने से 10 भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 अन्य घायल हुए हैं। सऊदी अरब के अधिकारियों के मुताबिक इस घर में एक भी खिड़की नहीं थी, जिसकी वजह...

हादसा:सऊदी में आग से 10 भारतीयों की मौत,सुषमा स्वराज ने जताया दुख
नई दिल्ली,लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 Jul 2017 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नाजरान के एक घर में आग लगने से 10 भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 अन्य घायल हुए हैं। सऊदी अरब के अधिकारियों के मुताबिक इस घर में एक भी खिड़की नहीं थी, जिसकी वजह से धुंआ बाहर नहीं निकल पाया और सबकी दम घुटने से मौत हो गई। वे सभी मजदूर थे। 

सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक नाजरान के गवर्नर ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सऊदी अरब के दक्षिणी प्रांत में कई हजार मजदूर काम करते हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मुझे नजरान में आग की घटना का पता चला है, जिसमें हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल अस्पताल में हैं।

विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने की गुहार लगाई है। सुषमा स्वराज ने आश्वासन देते हुए लिखा, मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है। नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है। हमारे कर्मचारी पहली उपलब्ध उड़ान से वहां जा रहे हैं। हम वहां के गर्वनर से संपर्क में हैं और उन्हें मदद देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें