class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानः ब्लूचिस्तान में सेना के ट्रक पर हमला, 8 जवानों समेत 15 की मौत, 30 से ज्याद घायल

pakistan bomb blast

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी अशांत प्रांत बलूचिस्तान में आज सेना के एक ट्रक को निशाना बना कर किए गए शक्तिशाली विस्फोट में आठ सैनिकों सहित कम से कम 15 लोगों की जान चली गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।
 
उच्च तीव्रता का यह विस्फोट प्रांतीय राजधानी क्वेटा के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में पिशिन बस स्टाप के समीप एक पार्किंग में हुआ। इंटर सवर्सिेज पब्लिक रिलेशन्स के एक बयान में बताया गया है कि सेना का ट्रक इलाके में गश्त कर रहा था जिसे निशाना बनाया गया और हमले में आठ सैनिक मारे गए। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल जावेद कमर बाजवा ने स्वतंत्रता दिवस के आयोजनों को बाधित करने के लिए किए गए इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करते हुए कहा है कि यह हमला आतंकवाद से लड़ने के सेना के इरादों को कमजोर नहीं कर पाएगा।

बाजवा को यह कहते हुए उद्धत किया गया है हमारा संकल्प किसी चुनौती के आगे कमजोर नहीं पड़ेगा। बयान के अनुसार, घायलों में दस सैनिक शामिल हैं जो ट्रक में थे। पाकिस्तानी सेना ने प्रभावित इलाके को नियंत्रण में ले लिया है।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने कहा कि विस्फोट में सात नागरिकों की जान भी गई है। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है और जल्द ही हम बता पाएंगे कि यह आत्माती हमला था या बम लगा कर किया गया हमला था। बुगती ने बताया कि करीब 30 घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया है और छह से सात लोगों की हालत गंभीर है।
     

इससे पहले कई टीवी चैनलों ने खबर दी कि करीब 17 शव अस्पताल लाए गए । ये शव बुरी तरह जले हुए थे। विस्फोट इतना भीषण था कि इसकी आवाज दूर दूर तक सुनाई दी। विस्फोट से लगी आग की वजह से कुछ वाहन और आटो रिक्शा भी क्षतिग्रस्त हो गए। 

क्वेटा में एधी ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 15 शव लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मृतक संख्या बढ़ सकती है। अधिकारी ने बताया कि विस्फोट बहुत ही भीषण था जिसकी वजह से आग लगने के कारण कई कारें और आटो रिक्श या तो क्षतिग्रस्त हो गए या जल गए। विस्फोट की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने भी नहीं ली है। लेकिन क्वेटा शहर में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के उग्रवादियों ने हमले किए हैं।

क्वेटा बलूचिस्तान की राजधानी है। अशांत बलूचिस्तान में तेल और गैस के संसाधन हैं लेकिन हाल ही में यहां कई आतंकी हमले भी हुए हैं। ये हमले आतंकवादियों और अलगाववादियों ने किए हैं। प्रतिबंधित गुटीय संगठन भी यहां सक्रिय हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fifteen dead and two dozens injured in a blast in baluchistan in Pakistan quetta city
आईएसआईएसःजेल में बंद ऑस्ट्रेलियाई आतंकी नील प्रकाश को मिली वकील की मददअमेरिका में खर्च करने के मामले में भारतीय तीसरे नंबर पर: रिपोर्ट